SriMadhopur: राजस्थान के सीकर जिले के श्रीमाधोपुर पंचायत समिति की ग्राम पंचायत मऊ में प्रशासन गांवों के संग अभियान के फॉलोअप कैंप का आगाज हुआ. फॉलोअप कैंप का शुभारंभ एसडीएम दिलीप सिंह राठौड़ और सरपंच ने किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें - Shrimadhopur: पुलिस की कार्रवाई, घर में तोड़फोड़ करने वाला तीसरा आरोपित भी हुआ गिरफ्तार


प्रशासन गांवों के संग अभियान के फॉलोअप कैंप के तहत एक छत के नीचे ही सभी विभागों के अधिकारियों ने आमजन के अभाव अभियोग सुनकर मौके पर ही उनकी समस्याओं का निस्तारण किया. कैंप में राजस्व विभाग, बिजली विभाग, जलदाय विभाग पंचायती राज विभाग सहित विभिन्न विभागों के पदाधिकारी पूर्ण तैयारी के साथ मौजूद रह. 


यह भी पढ़ें - एक नींद की झपकी और पुलिया पर दो गाड़ियां भिड़ी, आगे का हिस्सा चकनाचूर


इस दौरान उन्होंने आमजन के अभाव अभियोग सुनकर उनकी समस्याओं का निस्तारण किया. कैंप में दो पात्र लोगों को कन्यादान योजना के तहत 31-31 हजार रुपये की राशि का सहयोग प्रदान किया गया. वहीं अन्य प्रकरणों में 6 बीघा जमीन का विस्तार नक्शा जारी कर किया गया. वहीं पांच पेंशन, सात रोडवेज पास, 47 लोगों के जन आधार कार्ड नामांकन और संशोधन का कार्य सहित अन्य विभागीय कार्य कर आमजन को त्वरित लाभान्वित किया गया. 


कैंप का मुख्य उद्देश्य यही था कि आमजन की समस्याओं को सुनकर तत्काल उनका निस्तारण कर उन्हें लाभान्वित किया जाए. इसी उद्देश्य को लेकर कैंप का आयोजन किया गया. राज्य सरकार का उक्त कैंपो के माध्यम से लोगों की समस्याओं को जानकर उनका तत्काल निस्तारण करवाना ही मुख्य उद्देश्य है. कैंप में तहसीलदार महिपाल सिंह राजावत, विकास अधिकारी हरिसिंह चारण सहित विभागीय अधिकारी मौजूद रहे.


Report: Ashok Singh Shekhawat