Constable Prahlad Singh Last Rites, Sikar News: राजस्थान के सीकर जिले के श्रीमाधोपुर विधानसभा क्षेत्र के थोई थाना अंतर्गत चिपलाटा की ढ़ाणी खातीवाला निवासी डीएसटी जवान कॉन्स्टेबल प्रहलाद सिंह (Constable Prahlad Singh)  की राजकीय सम्मान के साथ अंत्येष्टि की गई. थोई थाने से सुबह पार्थिव देह को पुलिस गाड़ी में 13 किलोमीटर की तिरंगा यात्रा के साथ पैतृक गांव पहुंची.


राजकीय सम्मान के साथ अंत्येष्टि


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तिरंगा यात्रा तथा पार्थिव देह पर पुष्प वर्षा कर ग्रामीणों ने जवान की शहादत को नमन किया. 13 किलोमीटर की निकली लंबी तिरंगे यात्रा में युवाओं तथा ग्रामीणों का हजारों की तादाद में हुजूम उमड़ पड़ा और वीर शहीद अमर रहे प्रहलाद सिंह भारत माता की जय के नारों से आंसमान को गूंजायमान कर दिया. जैसे ही पार्थिव देह जवान के घर पहुंची तो मां भंवर कंवर तथा पत्नी का रो-रो करके बुरा हाल हो रहा था.


वहीं पत्नी रीना कंवर जो की अपने पति की पार्थिव देह को देखते ही बार-बार बेसुध हो रही थी. आसपास की ग्रामीण महिलाएं मां तथा पत्नी को बार-बार संभाल रहे थे. महिलाओं तथा उपस्थित लोगों ने पत्नी रीना कंवर तथा मा भंवर कंवर को लाडले के अंतिम दर्शन करवाएं. इस दौरान पुलिस प्रशासन की ओर से ADG दिनेश एमएन, सीकर आईजी सत्येंद्र सिंह जयपुर रेंज आईजी उमेश चंद्र दत्ता, दोसा एसपी विनीता राणा नीमकाथाना एसपी,सीकर सांसद सुमेधानंद सरस्वती पूर्व विधायक झाबर सिंह खर्रा,पूर्व पीसीसी सचिव बालेंदु सिंह शेखावत डॉ मंगल यादव सहित उपस्थित पुलिस के जवानों अधिकारियों तथा जनप्रतिनिधियों ने पार्थिव देह पर पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की.


सम्मान के साथ अंतिम सलामी


मोक्ष धाम में प्रहलाद सिंह को पुलिस के जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर देकर राजकीय सम्मान के साथ अंतिम सलामी दी. जवान के 5 वर्षीय बेटे चिराग ने पिता को मुखाग्नि दी. पांच साल के बेटे चिराग के द्वारा पिता को मुखाग्नि देते देखकर हर व्यक्ति की आंखें नम हो गई. जवान प्रहलाद सिंह के बहादुरी के चर्चे हर व्यक्ति के जबान पर थे.


पांच साल के बेटे के द्वारा पिता को मुखाग्नि


गौरतलब है कि दौसा जिले की राजस्थान पुलिस की डिसटी टीम में तैनात कांस्टेबल प्रहलाद सिंह जो कि बाइक चोरी के आरोपियों का पीछा कर रहे थे. इसी दरमियान आरोपियों ने जवान पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी, जिसमें प्रहलाद सिंह को सिर में दो गोलियां लग गई थी और वह गंभीर रूप से जख्मी हो गए.


ये भी पढ़ें- Udaipur: गहलोत के मंत्रियों के सामने ही टिकट दावेदारों के समर्थक एक दूसरे को मारने को आमादा, फिर ऐसे हुआ बीच-बचाव


जिसे इलाज के लिए दोसा से जयपुर रैफर किया गया था लेकिन 54 घंटे की जिंदगी की जंग लड़ते हुए कल अस्पताल में जवान प्रहलाद सिंह ने अंतिम सांस ली. जैसे ही जवान की मौत के समाचार उनके पैतृक गांव पहुंचे तो माहौल गमगीन हो गया और संपूर्ण बाजार बंद हो गए आज भी जवान की जब तक राजकीय सम्मान के साथ अंत्येष्टि नहीं हुई तब तक चिपलाटा गांव के संपूर्ण बाजार बंद रहे. राजस्थान पुलिस में जवान प्रहलाद सिंह 2008 में तैनात हुए थे.