Sikar News: सीकर जिले के नीम का थाना में गुरूवार को सैनी समाज के सैकड़ों युवाओं ने आरक्षण सहित 11 सूत्रीय मांगों को लेकर उपखंड कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया. साथ ही  मांगों को लेकर उपखंड अधिकारी राजवीर यादव को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा . ज्ञापन के माध्यम से यह बताया गया की माली सैनी, कुशवाह, शाक्य, मौर्य समाज  आरक्षण सहित 11 सूत्री मांगो को लेकर आदोलन की राह पर है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ेंः Tomato Price: टमाटर हुआ सस्ता, अब इतने में मिलेगा 1 किलो टमाटर


आरक्षण को लेकर  लेकर समाज कई बार ज्ञापन रैली, सभा एवं भरतपुर के अरोदा और जयपुर के सीकर रोड पर अजमेर दिल्ली राजमार्ग पर हल्ला बोल महारैली के माध्यम से सरकार को  इस बारे में कई बार अवगत करा चुका है. लेकिन सरकार ने अभी तक समाज के प्रति किसी भी प्रकार की सहानुभूति नहीं दिखाई गई है.


समाज के लोगों के जरिए ज्ञापन दिया


आगे प्रदरेशन कर रहे लोगोंने बताया कि मांगों के संबंध में बार बार मुख्यमंत्री जी  से मुलाकात के लिए समय मांगने पर भी समय नहीं दिया जा रहा है, जिस कारण यह निर्णय लिया गया है. अगर इसके बाद भी  मांगे नहीं मानी गई तो 20 जुलाई 2023 को प्रदेशभर में समाज के लोगों के जरिए ज्ञापन दिया जायेगा. वहीं फिर भी सरकार नहीं चेती तो  01 अगस्त को इस बारे में चेतावनी पत्र दिए जायेंगे. अगर फिर भी सरकार  के जरिए समाज के प्रति किसी प्रकार का कोई उचित कदम नहीं उठाया जाता है तो 10 अगस्त प्रात 10:00 बजे शहीद स्मारक पर सभी समाज के लोग  इक्ठठा होकर मुख्यमंत्री आवास के घेराव के लिए कूच किया जायेगा. इस दौरान अनेक युवा मौजूद रहे.


यह भी पढ़ेंः इस तारीख को खाते में आ जाएगी पीएम किसान सम्मान निधि की रकम, इन लोगों को नहीं मिलेगा फायदा