Neemkathana: नीमकाथाना में पुरानाबास के रहने वाले सीआरपीएफ के 185 बटालियन वर्तमान 114 बटालियन के रेपिड एक्शन फोर्स के इंस्पेक्टर ओमप्रकाश कुम्हार को सीआरपीएफ के स्थापना दिवस पर सम्मानित किया गया. उन्हें नई दिल्ली सीआरपीएफ मुख्यालय में आयोजित समारोह में सीआरपीएफ महानिदेशक कुलदीप सिंह ने वीरता मेडल देकर सम्मानित किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इंस्पेक्टर ओमप्रकाश को यह पुरस्कार जम्मू-कश्मीर के अवंतीपुरा जिला पुलवामा में अक्टूबर 2019 में हुए आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में अदम्य साहस तथा वीरता का परिचय देते हुए अपनी जान की परवाह ना करते हुए जैश-ए-मोहम्मद के दो खूंखार प्रमुख आतंकियों को ढेर कर दिया था. इस पूरे ऑपरेशन का नेतृत्व इंस्पेक्टर ओमप्रकाश कुम्हार ने किया था.


यह भी पढे़ं- Weather Update: इस तारीख तक राजस्थान में खूब बरसेंगे बादल, जानिए कब से मिलेगी राहत
 


इस राष्ट्रपति वीरता पुरस्कार की घोषणा तत्कालीन महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा 15 अगस्त 2021 को स्वतंत्रता दिवस पर की गई थी. यह पुरस्कार नई दिल्ली सीआरपीएफ मुख्यालय में एक भव्य कार्यक्रम में आला अधिकारियों की उपस्थिति में दिया गया. इससे पूर्व भी इंस्पेक्टर ओप्रकाश सीआरपीएफ महानिदेशक द्वारा साहसिक और उल्लेखनीय सेवा कार्यो के लिए द्वारा चार बार सम्मानित हो चुके हैं. 


वीरता पुरस्कार मिलने पर कुम्हार महासभा राजस्थान के प्रदेशाध्यक्ष किशोर दुल्हेपुरा ने बधाई देते हुए कहा कि इंस्पेक्टर ओमप्रकाश कुम्हार पर पूरे समाज को फक्र है. दुल्हेपुरा बोले कि इंस्पेक्टर ओमप्रकाश हमेशा सामाजिक कार्यों में भी आगे रहते हैं. 


वीरता पुरस्कार का श्रेय माता-पिता को दिया
इंस्पेक्टर ओमप्रकाश ने वीरता पुरस्कार का श्रेय अपने माता पिता एवं उच्च अधिकारियों को देते हुए कहा राष्ट्र रक्षा ही मेरा परम कर्म है. चाहे जान भी चली जाएं. इंस्पेक्टर ओमप्रकाश को पुरस्कार मिलने पर पैतृक गांव पुरानाबास एवं नीमकाथाना क्षेत्र सहित पूरे समाज मे खुशी की लहर है. लोगों ने फोन बधाई देकर मिठाई बांटकर खुशी जाहिर की.


सीकर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 


यह भी पढे़ं- खुशखबरी: महाराष्ट्र के बाद राजस्थान के किसानों को तोहफा, जल्द खुद कर सकेंगे गिरदावरी


यह भी पढे़ं- वादियों में मंगेतर के संग डांस करते नजर आए टीना डाबी के EX पति अतहर, लोग बोले- शानदार है जोड़ी


यह भी पढे़ं- सिद्धू मूसेवाला के पिता ने बनवाया बेटे के चेहरे का टैटू, फैंस बोले- एकबार वापस आ जा भाई