Sri Madhopur: राजस्थान के सीकर जिले के श्रीमाधोपुर में आज अधिवक्ताओं ने बार संघ और संघर्ष समिति के नेतृत्व में श्रीमाधोपुर और खंडेला के सभी अधिवक्ताओं ने समस्त अदालतों का कार्य का स्थगन कर हाथों पर काली पट्टियां बांधकर विरोध प्रदर्शन जताया. वहीं कार्य का बहिष्कार कर कोर्ट परिसर से लेकर एसडीएम कार्यालय तक विरोध प्रदर्शन रैली निकालकर एसडीएम कार्यालय में एसडीएम को महामहिम राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

9 जून को खंडेला में एसडीएम कोर्ट परिसर में अधिवक्ता हंसराज मावलिया द्वारा आत्मदाह करने का मामला अभी भी शांत होता हुआ नहीं दिखाई दे रहा है. 3 दिन तक लगातार चले विरोध प्रदर्शन के बाद प्रशासन और अधिवक्ताओं के मध्य सहमति बनने के बाद शव को परिजनों को सुपुर्द कर उसका अंतिम संस्कार किया गया लेकिन आज फिर से अधिवक्ताओं का आक्रोश देखने को मिला. 


अधिवक्ताओं ने कहा कि जब तक खंडेला एसडीएम राकेश कुमार और थानाधिकारी घासीराम को गिरफ्तार नहीं किया जाएगा तब तक उनका आंदोलन लगातार जारी रहेगा और कार्य का बहिष्कार रहेगा. दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग सहित उन्हें गिरफ्तार करने की मांग की है. आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर अधिवक्ताओं ने कोर्ट परिसर से एसडीएम कार्यालय तक जमकर नारेबाजी करते हुए रैली निकाली. 


अधिवक्ताओं ने बार संघ अध्यक्ष बनवारीलाल कुड़ी के नेतृत्व में न्यायिक जांच की मांग करते हुए न्यायिक आयोग के गठन, सुसाइड नोट में वर्णित अधिकारियों की गिरफ्तारी, राजस्थान के अधिवक्ताओं के विरुद्ध दर्ज हुए विभिन्न थानों में मुकदमों को वापस लेने, खंडेला उपखंड अधिकारी के कार्यकाल के फैसलों की जांच न्यायिक आयोग द्वारा करने, 3 साल से खंडेला और श्रीमाधोपुर उपखंड कार्यालय में कार्यरत कर्मचारियों को हटाने और आरोपियों की गिरफ्तारी करने, राजस्व न्यायालय में विचाराधीन मामलों को न्यायपालिका के अधीन लाने, न्यायिक आयोग गठन तक दर्ज प्रकरण की पुलिस जांच रोकने की मांग का ज्ञापन एसडीएम को सौंपा हैं.


Reporter: Ashok Singh Shekhawat


यह भी पढ़ें - श्रीमाधोपुर में पेयजल और बिजली की समस्या को लेकर ग्रामीणों का फूटा आक्रोश


अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.