Sikar: सीकर जमीन की फर्जी रजिस्ट्री करवाकर बैंक से लाखों का लोन करवाने का मामला अब तूल पकड़ने लग गया है. माकपा ने मामले में पुलिस पर सवाल उठाते हुए आक्रोश रैली निकाली. बडी संख्या में माकपा कार्यकर्ता और महिलाएं नारेबाजी करते हुए एसपी ऑफिस के बाहर पहुंचे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस दौरान उन्होंने जमकर पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की और धरने पर बैठ गए. पुलिस के आश्वासन के बाद माकपा कार्यकर्ताओं ने 10 दिन का अल्टीमेटम दिया. उन्होंने पुलिस को चेतावनी दी की अगर 10 दिन में उनकी मांगे नहीं मानी गई तो वह उग्र आंदोलन करेंगे, जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी.


कोतवाली थाना इलाके में कंवरपुरा की रहने वाली छोटी देवी की ओर से मामला दर्ज करवाया गया कि कुछ लोगों ने उसके नाम की जमीन फर्जी तरीके से खुद के नाम नामांतरण करवा लिया. भूमाफियों ने षडयंत्रपूर्वक उसकी जमीन को हड़प लिया. इसके साथ ही बदमाशों ने जमीन के नामांतरण करने के बाद उस पर बैंक में फर्जी दस्तावेज जमा करवाकर 4.71 लाख का लोन भी उठा लिया. जिसके बाद उन्होंने पुलिस में मामला दर्ज करवाया, लेकिन मामले को पुलिस गंभीरता से नहीं ले रही और इसके साथ ही भूमाफियों को शरण देने का काम कर रही है.


एसपी ऑफिस के बाहर जमकर हंगामा
फर्जी रजिस्ट्री मामले को लेकर आज कामरेड पूर्व विधायक अमराराम के नेतृत्व में आक्रोश रैली निकाली गई. ढाका भवन से आक्रोश रैली में महिला और पुरुषों ने हाथ में विरोध स्वरूप तख्तियां लेकर विरोध जताया. नारेबाजी करते हुए कार्यकर्ता पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सामने पहुंच गए. इस दौरान उन्होंने जमकर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की. उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस की शह के कारण ही भूमाफियाओं के हौसले लगातार बुलंद होते जा रहे हैं. बुजुर्ग छोटी देवी के पास जमीन के सिवाय कुछ नहीं है और उसकी जमीन को भूमाफियाओं ने फर्जी तरीके से अपने नाम कर बड़ा अपराध किया है.


यह भी पढ़ें-Weather Report: मानसून से पहले झमाझम बारिश, जयपुर सहित इन जिलों में अलर्ट


बड़ी संख्या में पुलिस जाप्ता रहा तैनात
बड़ी संख्या में लोगों को देखते हुए पुलिस ने एसपी कार्यालय के सामने पुलिस जाप्ता भी तैनात किया गया है. पुलिस के आलाधिकारी भी इस दौरान मौके पर मौजूद रहे. शहर में धारा 144 लगने के बाद पुलिस किसी तरह से कोताही नहीं बरतना चाहती है. इस दौरान क्यूआरटी टीम के जवान भी गेट के बाहर मोर्चा संभालते हुए नजर आए. आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी करने को लेकर कार्यकर्ता एसपी ऑफिस के बाहर धरने पर बैठ गए.


पुलिस को दिया 10 दिन का अल्टीमेटम
काफी देर तक एसपी ऑफिस के बाहर हंगामा चलता रहा. वहीं अमराराम ने पुलिस को चेतावनी दी कि वह जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तारी करें और अगर वह आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर सकती तो सभी कार्यकर्ता अपनी गिरफ्तारी देने को तैयार है. जिसके पास पुलिस के आलाधिकारियों ने अमराराम को आस्वासन दिया कि 10 दिन में मामले में उचित कार्रवाई करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. जिसके बाद कार्यकर्ताओं ने पुलिस को 10 दिन का अल्टीमेटम भी दिया. उन्होंने कहा कि अगर 10 दिन में पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की तो आंदोलन उग्र रूप भी ले सकता है.


Reporter- Ashok Singh Shekhawat


अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें