Neem Ka Thana News: राजस्थान के नवगठित जिला नीमकाथाना के गजानंद मोदी हाई स्कूल में 9वी क्लास की बालिकाओं को गुरुवार को निशुल्क साइकिल वितरित की गई.  जिला शिक्षा अधिकारी राधेश्याम योगी ने बालिकाओं को साइकिल वितरित कर कार्यक्रम की शुरुआत की. साइकिल मिलने से बालिकाओं के चेहरे खिले हुए नजर आए. सभी बालिकाएं काफी खुश नजर आ रही थी. बता दें कि जिले की कुल 10 हजार 346 छात्रों को साइकिल वितरित की जाएगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

1876 छात्राओं को मिलेगी फ्री साइकिल 
जिला शिक्षा अधिकारी राधेश्याम योगी ने बताया कि राज्य सरकार की योजना के तहत नीमकाथाना जिले की 307 स्कूलों में करीब 10346 छात्रों को निशुल्क साइकिल वितरित की जाएगी, जिसमें से नीमकाथाना ब्लॉक में 1876 छात्राओं को साइकिल वितरित की जाएगी. उन्होंने कहा कि इसी कड़ी में आज गजानंद मोदी हाई स्कूल में 9वी क्लास की बालिकाओं को साइकिल वितरित की गई. इसका मुख्य उद्देश्य है कि बालिकाओं को किसी तरह की कोई समस्या न हो और वे अच्छे अध्ययन पर ध्यान दे सके. उन्होंने बताया की गजानंद मोदी स्कूल में 12वीं की छात्राओं को जेपी यादव राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में 44, जमना देवी राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय 121, नारायणी देवी में 64 और राजकीय वरिष्ठ उपाध्याय संस्कृत विद्यालय में 4 साइकिल वितरण की जाएगी. इसके बाद ग्रामीण क्षेत्रों में स्थित राजकीय स्कूलों में साइकिलों का वितरण किया जाएगा. 


सत्र शुरू होने के साथ ही होना था वितरण
नोडल प्रभारी रमेश यादव ने बताया कि नीमकाथाना ब्लॉक की 54 स्कूलों में साइकिलों का वितरण शुरू हो गया है. 9वी कक्षा में पढ़ने वाली 1876 छात्राओं को साइकिल मिलेंगी. वर्ष 22-23 की 947 और वर्ष 23-24 की 950 बालिकाओं को साइकिलों का वितरण शुरू हुआ है. विभागीय स्तर पर सत्र शुरू होने के साथ ही 9वीं कक्षा में पढ़ने वाली छात्राओं को साइकिल बांटी जानी थी, लेकिन बीते दो सत्रों से साइकिल वितरण नहीं हुई. 


ये भी पढ़ें- UDH मंत्री झाबरसिंह पहुंचे झाड़ली गांव, VDO ललित कुमार की मौत पर जताया शोक