Rajasthan Politics:शिक्षा मंत्री मदन दिलावर आज एक दिवसीय दौरे पर सीकर पहुंचे. शिक्षा मंत्री ने आज सुबह सर्किट हाउस में नवनिर्मित ऑक्सीजन प्लांट पार्क में एक पौधा देश के नाम महिम के तहत पौधारोपण किया. शिक्षा मंत्री आज फतेहपुर में गोसावर्धन एवं पर्यावरण समझ में शिरकत करेंगे इसके बाद नया बात सरकारी स्कूल में नए भवन का शिलानस करेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने मीडिया से रूबरू होते हुए पूर्व शिक्षा मंत्री एवं कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा को आधे हाथ लेते हुए उन्हें निकम्मा तक का डाला. उन्होंने कहा चाहे पूर्व शिक्षा मंत्री हो, चाहे पूर्व मुख्यमंत्री और चाहे मैं ही क्यों नहीं हूँ, जो गलत करेगा वह इसकी सजा भुगतेगा और जेल जाएगा. 



महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम स्कूलों को बंद करने के सवाल पर शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कहा अगर डोटासरा जी ने कोई स्कूल खोले होते तो मैं उसे बंद नहीं करता और सोचता. ना आगे कर रहा हूं और ना बंद करने की योजना है. शिक्षा मंत्री ने कहा डोटासरा जी ने जो राजस्थान के बच्चों के साथ ज्यातियाँ की है, दुश्मन समझ है राजस्थान के बच्चों को, शिक्षा मंत्री बोले इससे निकम्मा व्यक्ति कोई नहीं हो सकता. 



क्योंकि उन्होंने कक्षा एक से सीधा 12वीं तक कर दिया क्या छठी क्लास में हिंदी तक पढ़ा बच्चा साथी में सीधा अंग्रेजी माध्यम पढ़ने लग जाएगा? शिक्षा मंत्री दिलावर ने गोविंद सिंह डोटासरा पर बच्चों का भविष्य खराब करने का षड्यंत्र करने का आरोप लगाया. 



उन्होंने कहा उन्होंने कहा यह जानते हैं कि 33% में बच्चे पास होंगे इसलिए तेरा नंबर तो ऑब्जेक्टिव टाइप क्वेश्चन में ही आ जाएंगे और 20 नंबर इन्होंने स्कूल से भेज दिए. इस तरह से प्रतिशत नंबर हो जाएंगे. शिक्षा मंत्री दिलावर ने कहा डोटासरा का षड्यंत्र था कि गरीब और मजदूर के बच्चे शिक्षित ना हो जाए और कंपटीशन में आगे नहीं आ जाए इसलिए ऐसे बच्चों के साथ अन्याय किया है. 



पूर्व शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा व पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के जेल जाने के बयान पर एक बार फिर से शिक्षा मंत्री ने कहा जो उन्होंने जो कृत्य किए हैं उसकी सजा उन्हें मिलेगी. जांच एजेंसी इसकी जांच कर रही है. 


डोटासरा जी बताएं कि उन्होंने किसके कहने पर राजीव गांधी शिक्षा सर्किल में पेपर रखवाए और राजीव गांधी शिक्षा सर्किल के कर्मचारियों से उसकी रखवाली रखवाई और उनको क्यों उसकी चाबी दी. यह सारा षडयंत्र पूर्वक किया गया था और उनके मिलने वाले पेपर निकाल लेंगे रात को. शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने पूर्व शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा पर पेपर बेचने वालों से सौदा कर 75% हिस्सा लेने का आरोप भी लगाया. 



उन्होंने कहा जो जो दोषी होगा चाहे अशोक गहलोत या डोटासरा हो और चाहे मैं हो जो जो दोषी है वह जेल जाएगा. शिक्षा मंत्री दिलावर ने पैसे लेकर डाइट में कर्मचारियों को बैठने के आरोप भी पूर्व शिक्षा मंत्री डोटासरा एंव पूर्ववर्ती सरकार पर लगाए. 


शिक्षा मंत्री ने कहा हमारा प्रयास है कि जो व्यक्ति जो योग्यता रखता है वह इस पद पर काम करें. सरकारी संस्कृत स्कूलों में नए शिक्षकों की भर्ती के सवाल पर उन्होंने कहा जल्द ही शिक्षकों की भर्ती की जाएगी. प्रदेश के 6 हजार स्कूल एक-एक शिक्षक के भरोसे चलने के सवाल पर शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कहा यह जो कांग्रेस ने पाप किया है उसका परिणाम आज दिखाई दे रहा है. 


उन्होंने कहा अब जब शिक्षकों के ट्रांसफर होंगे तो बराबर स्थान खाली रहेंगे. पूर्ववर्ती सरकार पर उन्होंने पैसे ले लेकर जयपुर में एक ही स्थान पर शिक्षकों को लगाने के आरोप लगाए. इसके साथ ही बड़ी संख्या में अनावश्यक रूप से डेपुटेशन पर कर्मचारियों को लगाने की बात भी कहीं. उन्होंने कहा इसलिए हम उनकी राह पर नहीं चलेंगे और अपनी खुद राह बनाएंगे. 


प्रदेश में बढ़ते कंपटीशन के कारण बच्चों के अवसाद में आने के सवाल पर शिक्षा मंत्री ने कहा इस पर भी गंभीरता से विचार किया जाएगा. किसानों को किसान सम्मान निधि के सवाल पर उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस तरह से वादा किया था उसी के तहत किसानों को किसान सम्मन निधि का पैसा मिल रहा है. 


प्रदेश में असंतुलित होते तापमान पर उन्होंने बोलते हुए कहा पर्यावरण को बचाना हमारी सब की जिम्मेदारी है. सरकार की ओर से एक पौधा देश के नाम अभियान चलाया जा रहा है इसी के तहत पूरे प्रदेश में बड़ी तादाद में जगह-जगह पौधारोपण किया जा रहा है. 


शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने आमजन से भी अपने जीवन में एक पौधा देश के नाम लगाने की अपील की.इस दौरान शिक्षा मंत्री ने सर्किट हाउस में नव निर्मित ऑक्सीजन पार्क में एक पौधा आम का लगाकर लोगों से भी पौधारोपण करने में अपनी महत्व भूमिका निभाने की अपील की.


इस दौरान सीकर के पूर्व सांसद समेधांनन्द सरस्वती, भाजपा जिला अध्यक्ष कमल सिखवाल, पूर्व भाजपा जिला अध्यक्ष पवन मोदी, भाजपा नेता श्रवण चौधरी, डॉ, बलवंत सिंह चिराना शाहिद बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे.  


यह भी पढ़ें:Rajasthan Crime News: बहन को उठा ले गए आरोपी, विरोध करने पर भाई की हत्या