Aaj Ka Mausam: राजस्थान में कई दिनों से भीषण गर्मी पड़ रही है. चिलचिलाती धूप और हीटवेव के चलते लोगों का घर से निकलना भी दुश्वार हो गया है. इसी बीच आज प्रदेश में एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हुआ है, जिसके चलते आज दोपहर के बाद नीमकाथाना और उदयपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई. ऐसे में मौसम सुहाना हो गया है और लोगों को प्रचंड गर्मी से थोड़ी राहत मिली है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


तापमान में आई गिरावट, गर्मी से राहत 
नीमकाथाना जिला मुख्यालय पर अचानक मौसम का मिजाज बदल गया. नीमकाथाना सहित आसपास के इलाके में बारिश हुई. बारिश से आम जन को गर्मी और उमस से राहत मिली. नीमकाथाना में कई दिनों से प्रचंड गर्मी का प्रकोप जारी था. आज अचानक हुई बारिश के बाद लोगों को गर्मी से राहत मिली. हालांकि, कुछ देर के लिए ही क्षेत्र में बारिश हुई, जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई. ऐसे में आमजन को गर्मी से कुछ राहत मिली. बारिश के बाद मौसम भी खुशनुमा हो गया. मौसम विभाग की मानें, तो 11 मई से 13 मई तक बारिश होने की संभावना है. 


उदयपुर में भी जमकर बरसे बादल 
वहीं, लेक सिटी उदयपुर में भी चिलचिलाती धूप के बीच आज अचानक मौसम का मिजाज बदला. दोपहर बाद शहर के आसमान में घने काले बादल छाए और हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश के साथ ओले गिरे. करीब एक घंटे से ज्यादा समय से चल रहे बारिश के दौर से आमजन को भीषण गर्मी से राहत मिली है.  दरअसल, पिछले तीन दिनों से उदयपुर में तापमान 40 डिग्री से ऊपर चल रहा है, जिसके चलते आम जन गर्मी से खासा परेशान है. अचानक मौसम बदलने के बाद लोगों को गर्मी से राहत मिली है. 


ये भी पढ़ें- तीर्थ नगरी पुष्कर में खुले बद्रीनारायण मंदिर के कपाट, दर्शन को उमड़ा आस्था का सैलाब