Sikar Accident News:राजस्थान के सीकर शहर के नजदीकी कुडली गांव में बीती शाम को बिजली कनेक्शन करने आए बिजली विभाग में कार्यरत ठेकाकर्मी की बिजली का करंट लगने से मौत हो गई. बिजली विभाग में कार्यरत ठेकाकर्मी की मौत के बाद आज सुबह एसके अस्पताल की मोर्चरी के बाहर परिजनों व ग्रामीणों ने मृतक के परिजनों को आर्थिक सहायता व सरकारी नौकरी देने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. सूचना पर दादिया थाना पुलिस मौके पर पहुंची और प्रदर्शनकारियों से समझाइस की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ग्रामीणों ने परिजनों को आर्थिक मुआवजा देने व सरकारी नौकरी मांग
परिजन ओमप्रकाश ने जानकारी देते हुए बताया कि शनिवार शाम को कुडली गांव में कृषि कनेक्शन करने के लिए बिजली विभाग में ठेके पर कार्यरत ईश्वर यादव शाम करीब 3:15 बजे बृजमोहन ओला के खेत में बिजली पोल से बिजली का कनेक्शन का काम कर रहा था. इसी दौरान बिजली पॉवर हाउस से किसी ने लापरवाही करते हुए लाइन को चालू कर दिया. 



ग्रामीण व परिजनों ने मोर्चरी के बाहर किया धरना प्रदर्शन
जिसके चलते ईश्वर यादव करंट की चपेट में आ गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई. करंट की चपेट में आ जाने से ईश्वर यादव बिजली के पोल पर ही बुरी तरह से झुलस गया और पोल पर ही तड़प कर उसकी मौत हो गई. इसके बाद ग्रामीण ने बिजली विभाग को इसकी सूचना देकर बिजली बंद करवाई. घटना के बाद ग्रामीणों ने बिजली विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. 


 


सूचना पर बिजली विभाग के अधिकारी व ठेकेदार भी मौके पर पहुंचे. अधिकारियों ने लोगों से समझाइस कर शव को पोल से नीचे उतरा और दादिया थाना पुलिस की सहायता से सीकर के एसके अस्पताल की मोर्चरी पहुंचाया. जहां आज सुबह परिजनों ने मृतक का शव लेने से मना कर दिया और धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया. 



ग्रामीणों का कहना है कि ईश्वर यादव की मौत बिजली विभाग, ठेकेदार व लाइनमैन की लापरवाही के कारण हुई है. इसलिए मृतक के परिजनों को 50 लाख की आर्थिक सहायता दी जाए और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए. 




इसके अलावा घटना में दोषी कर्मचारियों व अधिकारियों के खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए. जिससे परिजनों को न्याय मिल सके. फिलहाल दादिया थाना पुलिस पूरे मामले की जांच करने में जुटी हुई है.


यह भी पढ़ें:Khatu Shyam Mela: खाटूश्याम के मेले में लगाए गए प्रतिबंध को हटाने के लिए सीएम से की जा रही मांग!