Sikar: सीकर शहर के सालासर रोड स्थित नगर परिषद के पुराने भवन के मीटिंग हॉल में बीती देर रात अचानक आग लग गई. नगर परिषद के पुराने भवन में आग लगने की सूचना पर नगर परिषद कर्मचारी और अग्निशमन की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंची. नगर परिषद कर्मचारियों ने मीटिंग हॉल का ताला तोड़कर आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका, जिसके चलते अग्निशमन की गाड़ियां मौके पर पहुंची और सिविल डिफेंस के जवानों की सहायता से आग पर काबू पाया गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रारंभिक रूप से माना जा रहा है कि आग लगने का मुख्य कारण शार्ट सर्किट होना है. वहीं देर रात लगी आग के कारण नगर परिषद के मीटिंग हॉल में रखी अधिकतर पुरानी फाइलें भी आग में जल गई. देर रात आग पर काबू पाने के बाद भी सुबह अचानक पुराने नगर परिषद भवन के मीटिंग से धुआं उठने की सूचना पर नगर परिषद सभापति जीवन खा नगर परिषद आयुक्त शशिकांत शर्मा सहित अधिकारी कर्मचारी मौके पर पहुंचे और कर्मचारियों की सहायता से आग को काबू किया. 


मौके पर पहुंचे नगर परिषद सभापति जीवन खा ने जानकारी देते हुए बताया कि देर रात करीब 2 बजे उन्हें सूचना मिली कि नगर परिषद के पुराने भवन के मीटिंग हॉल में शार्ट सर्किट से आग लग गई, जिसे नगर परिषद कर्मचारियों और अग्निशमन की सहायता से काबू किया गया. साथ ही उन्होंने कहा कि आग शॉर्ट सर्किट से लगने की संभावना है. फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है. नगर परिषद पुराने भवन से नए भवन में स्थानांतरित होने के समय आवश्यक फाइलों को नए भवन में स्थानांतरित कर दिया गया था. पुराने नगर परिषद भवन में अनावश्यक और शायद बिना जरूरत की फाइलें ही रखी थी, जो अधिकतर जल चुकी है. 


यह भी पढ़ें - क्या आपके परिजन की कोरोना से हुई है मौत, जरूर पढ़ें यह खबर, सरकार करेगी मदद, करें आवेदन


कर्मचारियों ने आग पर काबू पा लिया है और फाइलों को सुरक्षित निकालने का प्रयास किया जा रहा है. नगर परिषद आयुक्त शशिकांत शर्मा ने बताया कि देर रात माना जा रहा है कि शार्ट सर्किट से नगर परिषद के पुराने भवन में आग लगी है, जिस पर रात को ही काबू पा लिया गया था. सुबह फिर आग लगने की सूचना पर नगर परिषद के पुराने भवन में पहुंचे हैं. फिलहाल आग पूरी तरह से काबू कर ली गई है और रिकॉर्ड को सुरक्षित निकालने का प्रयास जारी है.


खबरें और भी हैं...


REET 2023 Exam Date out: रीट की परीक्षा को लेकर शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने दी बड़ी जानकारी, जानें कब होगी परीक्षा


छबड़ा नगर पालिका में हंगामा, निर्दलीय पार्षद और EO में तू-तू-मैं-मैं, टूटा टेबल का कांच


आंखों ही आंखों में बात करते नजर आ रहे IAS अतहर और डॉ. महरीन, लोग बोले- परफेक्ट कपल