Sikar news: राजस्थान के सीकर जिले में नीमकाथाना सदर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए रेलवे में नौकरी लगने का झांसा देकर करीब 3 करोड रुपए की ठगी करने के मामले में आमवाली ढाणी (आगवाडी) निवासी हरिकिशन को गिरफ्तार किया. आरोपी भटीण्डा व लुधीयाना मे रहकर करीब 3 साल से फरारी काट रहा था इसके साथ ही आरोपी हरिकिशन ने अपने चाचा कैलाशचन्द के साथ मिलकर करीब 125 लोगो के साथ ठगी की थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सदर थाना अधिकारी विक्रम सिंह ने बताया 12 नवंबर 2020 को तिवाड़ी का बास निवासी परिवादी रामनिवास ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि ढाणी आमवाली निवासी हरिकिशन यादव व उसका चाचा हाल निवासी अंतरिक्ष होटल के पीछे कैलाश यादव रेलवे में ग्रुप डी के पद पर भर्ती करवाने का झांसा देकर 20,50,000 रुपए हड़प लिए. जिसमें आरोपियों ने 5,50,000 रुपए पीडि़त को वापस दे दिए. दोनों आरोपियों ने पीडि़त को रेलवे के फर्जी नियुक्ति पत्र तथा लखनउ में रेलवे की ट्रेनिंग करवाने के लिए 3 महिनें तक वहां रखा. जिस पर पुलिस ने पीडि़त की रिपोर्ट दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू की .पुलिस ने आरोपी कैलाशचन्द्र यादव को गिरफ्तार किया जबकि आरोपी हरिकिशन फरार हो गया था.


यह भी पढ़े- success story: बेटी को चैंपियन बनाने के लिए पिता ने लगा दी सारी जमा पूंजी, छोड़ दिया गांव 


आरोपी हरिकिशन यादव करीब 3 साल से फरार चल रहा था जो की लुधीयाना व भटिण्डा में रहकर फरारी काट रहा था पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर आरोपी हरी किशन यादव को आज गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया जहा न्यायालय ने पीसी रिमांड पर भेजा. आरोपी हरिकिशन और इसके चाचा कैलाश चंद ने नौकरी लगने के नाम पर करीब 125 लोगो से पैसे ले लिए और उनको फर्जी जॉईनींग पत्र जारी कर 3 माह तक लखनऊ में फर्जी ट्रेनिंग करवाई. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ में जुटी हुई है.