Sikar News: लोसल कस्बे के नजदीक गांव जाना के सीआरपीएफ के जवान पेमाराम की शुक्रवार को मौत हो गई. इसके बाद शनिवार को गमगीन माहौल में जवान का अंतिम संस्कार किया गया. जानकारी के अनुसार 26 वर्षीय पेमाराम पुत्र हरलाल मेघवाल सीआरपीएफ की 24 बटालियन में जम्मू के कुलगाम में तैनात था. सीआरपीएफ जवान पेमाराम 2016 में 18 की उम्र में ही भर्ती हो गया था. परिवार के लोगों ने बताया कि ड्यूटी के दौरान करीब 3 साल पहले गिरने से रीड की हड्डी में चोट आई थी. इसी कारण कभी-कभी तकलीफ होने पर दवाइयां लेता था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कुछ ही समय पहले हुई थी सगाई 
कुछ समय पहले ही पेमाराम की हुडील चारणवास में सगाई तय हुई थी. शादी की तैयारी को लेकर रक्षाबंधन पर ही छुट्टी लेकर घर आया था. 30 अगस्त को सुबह-सुबह एक हाथ ने काम करना बंद कर दिया था. इसके बाद इलाज के लिए जयपुर इलाज के लिए भर्ती किया गया जहां पर जांच की गई तो कैंसर की बीमारी का पता चला. इसके बाद कैंसर की बीमारी के इलाज के लिए बीकानेर के पीबीएम अस्पताल लेकर गए. जहां पर डॉक्टरों ने जांच कर बताया कि कैंसर अंतिम स्टेज पर है. 


मुंबई ले जाते समय तोड़ा दम 
इसलिए वहां से कैंसर के इलाज के लिए मुंबई शिफ्ट किया गया. लेकिन मुंबई ले जाते समय जालौर के पास ही पेमाराम ने दम तोड़ दिया. शनिवार को जवान की पार्थिव देह को घर लाया गया. आरपीएफ के 83 बटालियन के सतीश यादव, सैनिक कल्याण बोर्ड के जिला अधिकारी, धोद विधायक गोवर्धन वर्मा व लोसल थानाधिकारी राकेश मीणा ने पुष्प चक्र अर्पित किए. आरपीएफ के सतीश यादव के नेतृत्व में ऑफ 83 बटालियन के जवानों ने जवान को सलामी देकर जवान की पार्थिव देह पर लिपटा तिरंगा जवान के छोटे भाई को सौंपा. इसके बाद जवान का अंतिम संस्कार किया गया.


ये भी पढ़ेंः आमेर में विराजमान सफेद आकड़े गणेश के दर्शन के लिए उमड़ा सैलाब


राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!