Dantaramgarh: सीकर जिले के खाटूश्यामजी में कलयुग के देवता बाबा श्याम के दरबार में शनिवार को श्याम भक्तों की आस्था की भीड़ उमड़ पड़ी.लम्बे इन्तजार के बाद श्याम श्रद्धालु लखदातार बाबा के रूबरू दीदार कर अपने परिवार व्यापार की खुशहाली की मनोकामनाएं मांगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सुलभ सुगम व्यवस्थाओं के चलते आरामदायक दर्शन होने से‌ भक्तों ने भी कमेटी की प्रशंसा की. श्रद्धालु तोरण द्वार से अस्पताल चौराहा होकर, गढ़ धर्मशाला से श्याम कुंड देते हुए 75 फुट मंदिर प्रवेश द्वार से 14 कतारों में होकर बाबा श्याम के मंदिर में पहुंचकर श्याम दीदार कर रहे हैं.मेला मजिस्ट्रेट प्रतिभा वर्मा व एएसपी रतनलाल भार्गव भक्तों की सुगम दर्शन व्यवस्थाओं पर बराबर नजर बनाए हुए हैं.


तमाम व्यवस्थाओं को देखते हुए जहां भक्तों को कुछ परेशानी नजर आती हैं उन्हें तुरंत दुरुस्त करवाने का प्रयास करते हैं.अल सुबह से ही रींगस से लेकर खाटूधाम तक श्रद्धालु हाथों में केसरिया निशान लेकर बाबा श्याम के जयकारों के साथ नाचते गाते खाटूधाम पहुंच रहे हैं.अपने मन्नत के निशान अर्पित कर बाबा के एक पल के दीदार कर अपनी पैदल यात्रा की थकान को भूल रहे थे.


वहीं इस बार निशान भी मंदिर प्रवेश द्वार के पास ही स्वयं सेवकों द्वारा लेकर निर्धारित स्थान पर रखें जा रहे हैं.सीधी कतारें बनने पर सुगमता पूर्वक बाबा श्याम के दर्शन हो रहे हैं.वही श्री श्याम मंदिर कमेटी ने जिला प्रशासन की निगरानी में सुंदर व्यवस्थाएं की गई.इस दौरान थाना अधिकारी सुभाष चन्द्र यादव,नायब तहसीलदार श्रवण कुड़ी, गिरदावर मुखराम, पटवारी जगदीश प्रसाद बिजारणियां व रींगस डीवाईएसपी विजय सिंह सहित पुलिस के आला अधिकारियों का जाब्ता तैनात हैं.


ये भी पढ़ें..


सचिन पायलट को हनुमान बेनीवाल की नसीहत, कुछ करना है तो दिल्ली जा कर आलाकमान को बताओ


गहलोत को पायलट का जवाब, 32 सलाखों के पीछे जो बिना हड्डी की जीभ है उसे संभाल कर उपयोग करना चाहिए


Sanchore: छुट्‌टी के दिन स्कूल के स्टोर रूम में युवती के साथ था प्रधानाचार्य,ग्रामीणों ने पकड़कर पीटा


हार्डवेयर व्यापारी से लाखों रुपए की ठगी,पेटीएम अकाउंट अपडेट करने के बहाने हुई ठगी