Sikar News: राजस्थान के सीकर जिला के धोद विधायक गोवर्धन वर्मा ने प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को पत्र लिखकर गौ माता के संरक्षण हेतु गाय को राज्य माता घोषित करने की मांग रखी है. इसके साथ ही गोपालन को प्रोत्साहित करने और साथ गोवंश की हत्या व हथियारों को मृत्युदंड का प्रावधान करने की मांग भी उठाई है. धोद विधायक गोवर्धन वर्मा ने प्रदेश के मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में बताया कि सनातन धर्म में गौ माता का सर्वप्रथम स्थान है. 

 

अखिल भारतीय संत समिति एवं गौ सेवा परिषद राजस्थान की ओर से गौ माता के संरक्षण के लिए गौ माता को राष्ट्रीय माता घोषित करने की मांग पिछले लंबे समय से निरंतर रूप से की जा रही है. पूरे भारतवर्ष के समस्त गो भक्तों की जन भावनाओं को ध्यान में रखते हुए और संविधान के अध्याय 4 के अनुच्छेद 48 में संशोधन करते हुए गौ हत्या पर पूर्णतया प्रतिबंध लगाकर सभी राज्यों में एक समान कानून बनाया जाए. 

 

उन्होंने बताया कि महाराष्ट्र सरकार की ओर से गौ माता को राज्य माता घोषित कर गोवंश की रक्षा करने का सराहनीय कदम उठाया गया है. इसलिए भारतीय गोवंश को बचाने के लिए राजस्थान सरकार की ओर से कड़े कदम उठाकर सरकारी गौशालाओं का निर्माण करवाया जाए. इसके साथ गोवंश की हत्या व हथियारों को मृत्युदंड का प्रावधान भी किया जाना चाहिए. 

 

प्रधानमंत्री रोजगार योजना की तर्ज पर ही प्रत्येक परिवार को एक या दो गोवंश देकर उनके जीवन यापन में सरकार की ओर से मदद की जानी चाहिए. इसके साथ ही गोपालन को प्रोत्साहित कर सफेद क्रांति लाकर प्रदेश वासियों को नकली दूध से भी छुटकारा दिलाया जा सकता है. धोद विधायक गोवर्धन वर्मा ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कहा कि जनमानस में गौ माता के प्रति आस्था को देखते हुए राजस्थान में भी गौ माता को राज्य माता का दर्जा दिया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि जल्द ही राज्य सरकार इस मामले में उचित कदम उठाएगी.