Barmer News: बाड़मेर पहुंचा सेना के जवान का पार्थिव शरीर, लोगों ने की शहीद के दर्जे की मांग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2470089

Barmer News: बाड़मेर पहुंचा सेना के जवान का पार्थिव शरीर, लोगों ने की शहीद के दर्जे की मांग

Barmer News: बाड़मेर जिला के लाल सेना के जवान दाऊ प्रजापत का इलाज के दौरान निधन के बाद शनिवार को उनका पार्थिव देह बाड़मेर जिला मुख्यालय पहुंचा, जहां पर पार्थिव देव को एंबुलेंस से सेना के वाहन में रखवाया गया. इस दौरान वीर सपूत को श्रद्धांजलि देने पहुंची भीड़ ने शहीद का दर्जा दिलाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया. 

Barmer News: बाड़मेर पहुंचा सेना के जवान का पार्थिव शरीर, लोगों ने की शहीद के दर्जे की मांग
Barmer News: बाड़मेर जिला के लाल सेना के जवान दाऊ प्रजापत का इलाज के दौरान निधन के बाद शनिवार को उनका पार्थिव देह बाड़मेर जिला मुख्यालय पहुंचा, जहां पर पार्थिव देव को एंबुलेंस से सेना के वाहन में रखवाया गया. इस दौरान वीर सपूत को श्रद्धांजलि देने पहुंची भीड़ ने शहीद का दर्जा दिलाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया. इसके बाद सांसद उम्मेदाराम बेनीवाल व चौहटन विधायक आदूराम मेघवाल ने समझाइश कर पार्थिव देव को पैतृक गांव के लिए रवाना करवाया.
 
दरअसल, बाड़मेर जिला के मीठी बेरी निवासी दाऊ प्रजापत भारतीय सेना में वायु रक्षा रेजीमेंट में तैनात थे और कुछ दिन पहले ही उन्होंने सेना की क्रॉस एंट्री रेस में गोल्ड मेडल भी जीता था और उसके बाद ड्यूटी के दौरान अचानक ही उनकी तबीयत बिगड़ गई, जिसके बाद चंडीगढ़ स्थित मिलिट्री हॉस्पिटल में दाऊराम का इलाज चल रहा था. गुरुवार को इलाज के दौरान निधन हो गया. इसके बाद सेवा के जवान के पार्थिक शरीर को चंडीगढ़ से एंबुलेंस में सड़क के जरिए बाड़मेर लाया गया और जिला मुख्यालय स्थित शहीद सर्किल पर एंबुलेंस से पार्थिव देह को सेना के वाहन में रखवाया गया. 
 
इस दौरान श्रद्धांजलि अर्पित करने पहुंचे जवान के परिजनों और समाज ने शहीद का दर्जा देने की मांग को लेकर सेना के वाहन के आगे बैठ कर प्रदर्शन किया, जिसके बाद सांसद उम्मेदाराम बेनीवाल व चौहटन विधायक आदूराम मेघवाल सहित सैनिक कल्याण अधिकारी ने समझाइश की. सांसद व विधायक ने सेना व सरकार से बार बात कर शहीद का दर्जा दिलाने का आश्वासन दिया. उसके बाद पार्थिव देह को पैतृक गांव मीठी बेरी के लिए सेना के अधिकारी लेकर रवाना हुए, जहां सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार होगा. इस दौरान शहीद सर्किल पर सांसद उम्मेदाराम बेनीवाल व विधायक आदूराम मेघवाल ने पार्थिव देह पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की.
 
गौरतलब है कि दाऊ प्रजापत वर्ष 2019 में सेना में भर्ती हुए थे. परिवार में 6 भाइयों में दाऊ प्रजापत सबसे छोटे थे और डेढ़ वर्ष पहले ही उनकी शादी हुई. माता पिता गांव में खेतीबाड़ी का काम करते हैं. दाऊ प्रजापत भारतीय सेना 130 वायु रक्षा रेजिमेंट में गनर के पद पर तैनात थे और ट्रेनिंग के दौरान तबीयत बिगड़ने से चंडीगढ़ मिलिट्री हॉस्पिटल में ईलाज के निधन हो गया. आज पैतृक गांव में सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार होगा.
 

Trending news