Rajasthan News: सीकर के फतेहपुर और अन्य क्षेत्रों में पिछले कई दिनों से सूर्य देव की प्रचंडता के चलते भीषण गर्मी का असर बना हुआ है. कृषि अनुसंधान केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार, आज का अधिकतम तापमान 45.5 डिग्री दर्ज किया गया है. तेज धूप व गर्म हवाओं के कारण लोगों का घरों से बाहर निकलना भी मानों दुर्भर सा हो गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गर्मी के तीखे तेवर से लोग बेहाल 
क्षेत्र में गर्मी के तेवर दिन के दिन तीखे और सख्त होने से आम जन जीवन प्रभावित हो रहा है. क्षेत्र में सूर्यदेव की प्रचण्डता एवं रौद्र रूप के चलते सुबह से देर शाम तक गर्मी का असर बना रहता है. सामान्य जन जीवन भीषण गर्मी के आलम के साथ-साथ गर्म हवाओं के कारण चल रही लू के प्रकोप से बचने के लिए कूलर, पंखों के सहारे बैठ कर जुगत करते रहते है. दोपहर में गर्मी का असर ज्यादा महसूस होने की वजह से बाजार एवं प्रमुख सड़क मार्गों पर सन्नाटा सा पसरा रहता है. 



नगर परिषद की ओर से सड़कों पर किया गया पानी का छिड़काव 
तेज गर्मी को देखते हुए नगर परिषद की ओर से बस स्टैंडों सहित प्रमुख बाजार में दमकल से पानी का छिडकाव करा कर बाजार एवं स्टैंड पर आमजन को गर्म हवाओं से निजात दिलाने का प्रयास किया. हालांकि, आज आसमान में हल्के बादल छाए रहे. बादलों में सूर्यदेव की आंख मिचौली से लोगों को तेज धूप से थोड़ी राहत मिल रही है. हालांकि, गर्म हवाओं का असर बना हुआ है. 



ये भी पढ़ें- SI भर्ती मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई कल, राजस्थान हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती