Sikar News: नीमकाथाना में विश्व पशु कल्याण दिवस के अवसर पर शहर स्थित निराश्रित पशुओं के लिए पानी पीने वाली खेलियों की साफ सफाई करवाके ताजा पानी से भरवाया गया. इतना ही नहीं उसमें कलई चुना डालकर कीटाणु मुक्त भी बनाया गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पशुपालन विभाग के जिला उपनिदेशक डॉ रणजीत मेहरामिया ने बताया कि नगर परिषद के सहयोग से सफाई मित्रो द्वारा गत एक सप्ताह इन खेलियों की सफाई की गई है, जिससे बरसात के सीजन के दौरान पनपे शैवाल, कवक, कीटाणु आदि को पूर्णतय साफ किया गया है. 


शहर के भामाशाह अमरचंद इंदोरिया द्वारा इन खेलियों में टैंकर से ताजा पानी भरवाने की घोषणा अपनी पोत्री के जन्म दिवस पर की गई थी, जिसके तहत आज इन खेलियों में ताजा पानी भरा गया है. ताकि शहर में विचरण कर रहे सैकड़ों निराश्रित पशुओं के स्वास्थ्य की सुरक्षा की जा सके और मौसमी बीमारियों के फैलने की संभावना को भी कम किया जा सके.


पशु कल्याण से जुड़े इस महत्वपूर्ण पुनीत कार्य की पहल डॉ मेहरानिया द्वारा कोरोना महामारी के दौरान भी की गई थी.


राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी. राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!