Sikar news: सीकर जिले के खंडेला पंचायत समिति के समरपुर ग्राम में आज भारत-पाक युद्ध के हीरो रहे शहीद आनंदपाल सिंह शेखावत की मूर्ति का अनावरण समारोह आयोजित किया गया. पंचायत समिति प्रधान डॉ गिरिराज सिंह व सैनिक कल्याण बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष प्रेम सिंह बाजोर के मुख्य अतिथि में आयोजित कार्यक्रम में शहीद वीरांगना को शॉल ओढ़ाकर कर सम्मानित किया. कार्यक्रम के दौरान वक्ताओं ने शहीद आनंदपाल सिंह शेखावत के जीवन परिचय पर प्रकाश डाला और उनकी वीरता को नमन किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 शहीद आनंदपाल सिंह शेखावत के साथी घासीराम झाझरिया ने मंच से संबोधित करते हुए अपने साथी की वीरता के पलों को याद कर युद्ध का आंखो दिया हाल सुनाया. मूर्ति अनावरण के दौरान झाझरिया ने काफी देर तक अपने अमर शहीद साथी को निहारा इस दौरान उनकी आंखों में आंसू छलक आए. कार्यक्रम के दौरान संबोधित करते हुए सैनिक कल्याण बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष प्रेम सिंह बाजोर ने कहा कि शहीदों की याद में मेले लगने चाहिए.


ये भी पढ़े- उदयपुर के पर्यटन को रेलवे ने दिया खास तोहफा, नैरोगेज ट्रैक पर चलेगी प्रदेश की पहली हेरिटेज ट्रेन , 19 किमी की होगी रफ्तार


 इसके साथ ही उन्होंने कहा कि शहीदों के कार्यक्रमों को धर्म से जोड़ा जाना चाहिए जिससे आने वाली पीढ़ी भी उनके जीवन आदर्शों को अपना सके. बाजोर ने शादी विवाह जैसे शुभ अवसर पर भी शहीदों को नमन कर रस्म अदायगी पर जोर दिया. शहीद आनंदपाल सिंह के पुत्र अरुण सिंह ने स्थानीय विधायक व किसान आयोग के अध्यक्ष महादेव सिंह खंडेला तथा प्रेम सिंह बाजोर का शहीद स्मारक में आर्थिक सहयोग करने पर आभार जताया.