Sikar: जैन धर्मावलंबियों के सबसे बड़े पावन तीर्थ तीर्थराज सम्मेद शिखर को झारखंड सरकार द्वारा पर्यटन क्षेत्र घोषित किए जाने के विरोध में आज सीकर में जैन समाज द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया. देशभर में इसके खिलाफ जैन समाज का प्रदर्शन किया जा रहा है. सीकर जिले के जैन समाज द्वारा भी आज शांतिपूर्वक विशाल मौन जुलूस निकाला गया. झारखंड सरकार और केंद्र सरकार के विरोध में जैन समाज की और से अपना विरोध दर्ज करवाया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ेंः विधायक मीणा के बयान के बाद किरोड़ी लाल मीणा बोले- गुरु तो गुड़ रह गए, चेला बन गए शक्कर


इस मौन जुलूस में सीकर के आसपास के विभिन्न गांवों से जैन समाज के लोग सम्मिलित हुए. मौन जुलूस सीकर के जाट बाजार स्थित दीवान जी की नसियां से प्रारंभ हुआ जो स्टेशन रोड, तापड़िया बगीची, कल्याण सर्किल होते हुए कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचा जहां विरोध किया गया. विरोध मौन जुलूस में जैन समाज के पदाधिकारीसंयोजक गजेन्द्र ठोलिया व महेश बड़जात्या साहित गणमान्य लोग मौजूद रहे.


यह भी पढ़ेंः खनन माफियाओं ने बाणगंगा और सांवा नदी को किया खोखला, रात में खनन का वीडियो हुआ वायरल


गौरतलब है कि सम्मेद शिखर या पारसनाथ पर्वत भारत के झारखंड राज्य के गिरिडीह ज़िले में छोटा नागपुर पठार पर स्थित एक पहाड़ी है, जो विश्व का सबसे महत्वपूर्ण पावन जैन तीर्थ स्थल भी है. देश में जैन समाज द्वारा अपने इस पावन तीर्थ की रक्षा के लिए सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है.


यह भी पढ़ेंः महंगे कैमरे से वीडियो शूट कर सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के लिए की चोरी, 3 गिरफ्तार