Neemkathana, Sikar News: नीमकाथाना में शिक्षा मंत्री मदन दिलावर एक दिवसीय दौरे पर रहे. उन्होंने नृसिंहपुरी गांव में राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक संस्कृत स्कूल के जीर्णोद्धार भवन का लोकार्पण किया ओर विद्यालय को आदर्श वरिष्ठ उपाध्याय में क्रमोन्नत करने की घोषणा की साथ ही विद्यालय में एक ट्यूबेल लगवाने की घोषणा की. इस दौरान कार्यक्रम में सैनिक कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष प्रेम सिंह बाजोर भामाशाह रचना तिवारी, भाजपा जिला अध्यक्ष कमल सिखवाल,सहित अनेक लोग मौजूद रहे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस दौरान शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने उप चुनाव को लेकर भी कहा कि जिस तरीके से हरियाणा में चुनाव जीते अब राजस्थान में उपचुनाव जीतेंगे. इसके साथ नए जिलों को लेकर भी उन्होंने कहा कि नए जिलों को लेकर अभी समीक्षा चल रही है. जल्द ही जिलों पर फैसला आएगा. उन्होंने कार्यक्रम में कहा कि स्कूलों कई शिक्षिका अच्छे कपड़े नहीं पहन कर जाती, जो पूरे शरीर को दिखाकर चलती है, जिसका बच्चों पर अच्छा प्रभाव नहीं पड़ता. 



उन शिक्षिका को सोचना चाहिए कि हम लोगों को किस तरीके के कपड़े पहनने चाहिए, क्या खाना चाहिए, कई टीचर्स स्कूल में गुटखा खाकर जाते हैं और स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों पर गलत प्रभाव पड़ता है. शिक्षा मंत्री ने कहा कि कई स्कूलों में अध्यापक शराब पीकर जाते जाते है, वो शिक्षक नहीं, वो बच्चों के दुश्मन है. उन्होंने कहा कि कुछ अध्यापक ऐसे है बीच स्कूल में कहते हैं, पूजा पाठ करने जाना है. कुछ कहते हैं कि नमाज पढ़ने के लिए जाना है. स्कूल से गायब हो जाते हैं. 



शिक्षकों को पूजा पाठ करने के लिए थोड़े ही वेतन दिया जाता है, पूजा पाठ सुबह करे शाम को करें करना ही चाहिए. उन्होंने कहा कि मैन आदेश जारी किया है. स्कूल समय में कोई भी बालाजी भेरुजी की पूजा और नमाज पढ़ने के नाम पर स्कूल नहीं छोड़ेगा नहीं तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. साथ ही उन्होंने पॉलीथिन प्रयोग नहीं करने को लेकर मौजूदा लोगों को संकल्प दिलाया.



राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!