Sikar News: सीकर के नीमकाथाना निकटवर्ती ग्राम पंचायत लादीकाबास के ग्रामीणों ने लादी का वास ग्राम पंचायत को फिर से पाटन पंचायत समिति में शामिल करने की मांग लेकर ग्रामीणों ने उपचुनाव का विरोध किया.ग्रामीणों की मांग है कि जब तक ग्राम पंचायत लादीकाबास को अजीतगढ़ पंचायत समिति से हटकर फिर से पाटन पंचायत समिति में शामिल नहीं किया जाता, तब तक ग्रामीणों की ओर से हर चुनाव का बहिष्कार जारी रहेगा. ग्रामीणों की ओर से अब तक छह बार चुनाव का बहिष्कार किया जा चुका है,


ग्रामीणों ने विरोध किया


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 आज प्रशासन की ओर से प्रशासनिक अमला नामांकन करवाने के लिए ग्राम पंचायत लादी का बास पहुंचा. जिसका ग्रामीणों ने विरोध किया. वहीं, ग्रामीणों का आरोप है कि प्रशासन की ओर से जबरन चुनाव करवाने को लेकर दबाव बनाया जा रहा है.ग्रामीणों का आरोप है कि गांव के ही एक व्यक्ति को दबाव में लेकर उसका नामांकन करवाया जा रहा है.जिसका सभी ग्रामीण विरोध करते है.


गौरतलब है कि राज्य सरकार ने नवंबर 2019 के परिसीमन में अजीतगढ़ नई पंचायत समिति बनाई थी, जिसमें ग्राम पंचायत लादीकाबास को पाटन पंचायत समिति से हटाकर अजीतगढ़ में शामिल किया गया था.तब से लेकर आज तक ग्रामीण पाटन पंचायत समिति में शामिल होने के लिए ग्रामीण एकजुट हैं.ग्रामीणों का कहना है कि नई पंचायत समिति में शामिल होने पर लोगों का आर्थिक हानि तो होगी ही इसके साथ समय का भी नुकसान होगा.


ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम पंचायत मुख्यालय से पाटन पंचायत समिति लगभग 15 किमी दूर है.जबकि अजीतगढ़ पंचायत समिति लगभग 55 किमी दूर हैं. ऐसे में पंचायत समिति की दूरी बढ़ते ही लोगों को समय के साथ आर्थिक हानि झेलनी पड़ेगी.अजीतगढ़ पंचायत मुख्यालय से दूर होने पर ना तो साधन है और ना ही संपर्क है, ऐसे में सरकार ने लोगों को मुसीबत में डाल दिया.


ये भी पढ़ें- Big Breaking: राजस्थान में इस साल नहीं होंगे छात्रसंघ चुनाव, 15 यूनिवर्सिटीज को भेजी आदेश की कॉपी