Sikar News: सीकर के दांतारामगढ़ थाना इलाके के दांता गांव में 4 सितंबर को ससुराल में विवाहिता के आत्महत्या करने के मामले में डीएसपी जाकिर अख्तर ने मामले का पर्दाफाश करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. डीएसपी जाकिर अख्तर ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी निवाई निवासी अजय राज है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मामले के अनुसार दांता गांव में विवाहिता पूजा कुमावत ने अपने ससुराल में घर पर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली थी. इस मामले में मृतका के पिता ने मृतका के पति गौरीशंकर कुमावत और ससुराल पक्ष पर दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया था. 


डीएसपी जाकिर अख्तर ने बताया कि मामले को गंभीरता से लेते हुए अनुसंधान किया तो पुलिस को कॉल डिटेल एवं मृतका के मोबाइल की जांच करने पर प्रेम प्रसंग का मामला सामने आया.  डीएसपी जाकिर अख्तर ने बताया कि मृतका का पति गौरी शंकर कुमावत राजस्व विभाग में पटवारी के पद पर कार्यरत है और कुछ समय पूर्व पटवारी गौरी शंकर टोंक जिले के निवाई कस्बे में पटवारी के पद पर तैनात था.


वह अपनी पत्नी पूजा के साथ निवाई में किराए के मकान में रहता था. पटवारी और उसकी पत्नी पूजा जिस मकान में रहते थे उस मकान के मालिक आत्माराम के लड़के अजय राज से पूजा कुमावत के प्रेम संबंध हो गए. उसके बाद से काफी समय से दोनों के बीच संपर्क चलता रहा. पटवारी गौरीशंकर का तबादला दांतारामगढ़ क्षेत्र में हो जाने के बाद दोनों पति-पत्नी अपने गांव में घर पर रहने लग गए, लेकिन मृतका पूजा कुमावत और उसके प्रेमी अजय राज के बीच फोन पर बातचीत होती रही.


अजय राज सरकारी विभाग में कर्मचारी है, जिस दिन विवाहिता पूजा कुमावत ने आत्महत्या की थी, उस दिन भी दोनों के बीच फोन पर बातचीत हुई थी और फोन पर किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था. गहनता से छानबीन करने के बाद विशेष टीम का गठन कर उदयपुर में दबिश देकर अजय राज को हिरासत में लेकर पुलिस ने पूछताछ की. 


इसके बाद सामने आया कि निवाई रहने के दौरान से ही अजय राज और विवाहिता के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था और 4 सितंबर को किसी बात को लेकर फोन पर उन दोनों के बीच झगड़ा हो गया था. झगड़ा हो जाने के कारण अवसाद में आकर विवाहिता ने अपने घर पर कमरे में पंखे से फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली थी. इस मामले में पुलिस ने आरोपी अजय राज पुत्र आत्माराम निवासी निवाई जिला टोंक को गिरफ्तार किया.


राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!