Sikar News: सीकर के पॉक्सो कोर्ट संख्या 2 ने दो नाबालिग का अपहरण करने और दुष्कर्म करने के चार आरोपियों को सजा सुनाई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विशिष्ट लोक अभियोजक किशोर कुमार सैनी ने बताया कि न्यायालय ने इस मामले मे 4 दोषियों को 20 साल के कारावास की सजा सुनाई है. सजा सुनते ही एक दोषी कोर्ट में गश खाकर गिर पड़ा, जिसका इलाज कराया गया.


यह भी पढ़ें- प्यार में पागल युवती ने युवक पर डाला 5 लीटर तेजाब, बोली- मेरा नहीं हुआ, तो किसी का नहीं होने दूंगी


कोर्ट ने दातारामगढ़ के निवासी अभियुक्त रोशन खान, राजा खान, सद्दाम खान और शोएब खान को बीस बीस साल की सजा सुनाई है. पॉक्सो कोर्ट ने 2 नाबालिग बच्चियों के अपहरण और दुष्कर्म मामले में यह फैसला सुनाया. 


मामले के अनुसार, 19 जून 2017 को पीड़िता के पिता ने थाने मे मामला दर्ज कराया था, जिसमें चारों आरोपियों पर अपहरण कर अश्लील क्लिप बनाने और फिर दुष्कर्म करने तथा क्लिप को सोशल मीडिया पर वायरल करने और जबरन धर्म परिवर्तन कराने का आरोप भी लगाया था. मामले मे 24 गवाह पेश कर 40 दस्तावेज कोर्ट के समक्ष पेश किए गए. सभी का अवलोकन करते हुए चारो आरोपियों को बीस बीस साल की कारावास और एक एक लाख के जुर्माने की सजा सुनाई है.


पढ़ें सीकर से जुड़ी यह खबर


Sikar News: किसान आयोग अध्यक्ष महादेव सिंह खंडेला ने दी होद को बड़ी सौगात


Khandela, Sikar News: सीकर जिले के खंडेला उपखंड के होद ग्राम को किसान आयोग के अध्यक्ष महादेव सिंह खंडेला ने आज एक बड़ी सौगात दी है. विधायक ने बजट घोषणा वर्ष 2022-23 में स्वीकृत वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम होद दुल्हेपुरा का समारोह पूर्वक शिलान्यास किया. 


समारोह के दौरान खंडेला ने अपने कार्यकाल के दौरान करवाए गए विकास कार्यों के बारे में उपस्थित जनसमूह को विस्तार से जानकारी दी और कहा कि भविष्य में भी इलाके में विकास कार्यों को लेकर बजट की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी. 


कार्यक्रम के दौरान सहायक अभियंता सतीश कुमार यादव, उप प्रधान शीशराम, हरिसिंह पदमपुरा, पालिकाध्यक्ष याकूब मलकान, सरपंच पूर्व भूराराम, कैलाश मीणा, बद्रीनारायण सैनी सहित काफी संख्या में ग्रामीण महिला और पुरुष मौजूद रहे. 


इस दौरान जल संसाधन विभाग के अधिशासी अभियंता भोलाराम रोलानिया ने बताया कि वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम निर्माण कार्य के लिए 869 लाख रुपए की प्रशासनिक और वित्तीय स्वीकृति जारी हुई थी, जिसका कार्यदेश 558 लाख रुपये का जारी किया गया है. जल संसाधन विभाग द्वारा अगले 18 महीनों में यह निर्माण कार्य पूर्ण करा दिया जाएगा. करीब 12 हेक्टेयर की जल भराव क्षमता का यह वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम आसपास के गांवों के लिए काफी अहम है. इसके बनने के बाद आसपास के 8 से 10 किलोमीटर के क्षेत्र में ग्राउंड वाटर लेवल उपर आएगा जिससे क्षेत्र में पेयजल समस्या का काफी हद तक समाधान होगा. बरसात नहीं होने की स्थिति में भी 1 एमसीएफटी पानी नियमित रूप से इसमें भरा रहेगा. इस बांध के चारों तरफ पक्की दीवार बनाई जाएगी तथा तारबंदी कर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम भी किए जाने का प्रावधान है.