Sikar News:राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम एंव कांग्रेस नेता सचिन पायलट आज दोपहर को सीकर आए. पायलट दांतारामगढ़ विधायक वीरेंद्र सिंह की माताजी एवं पूर्व पीसीसी अध्यक्ष व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चौधरी नारायण सिंह की पत्नी मोहनी देवी के स्वर्गवास होने पर उनके नवलगढ़ रोड स्थित निजी आवास पर चल रही शोकसभा में शामिल होने के लिए पहुंचे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


 पायलट करीब 10 मिनट तक लोकसभा में सम्मिलित हुए और विधायक वीरेंद्र सिंह, पूर्व पीसीसी चीफ चौधरी नारायण सिंह व शोकसंपत परिवार से वार्ता की.सचिन पायलट ने मीडिया से रूबरू होते हुए भाजपा की प्रदेश और केंद्र सरकार दोनों को विफल बताया है.


 हिमाचल में राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस की सीट कम होने की बात पर सचिन पायलट ने कहा कि इस बारे में कुछ कहना अभी जल्दबाजी होगी. लेकिन यह बात सही है कि वहां अभिषेक सिंघवी हमारे उम्मीदवार थे और वह चुनाव नहीं जीत सके. वहां पर कुछ विधायकों के वोट नहीं पड़े. इसको लेकर ऑब्जर्वर वहां पहुंच रहे हैं. जो वहां पहुंचकर इसबारे में बात करेंगे. 



सचिन पायलट ने लोकसभा चुनाव की तैयारी पर बोलते कहा कि हमने जो विधानसभा चुनाव लड़ा था उसमें हम सरकार तो नहीं बना पाए. लेकिन हमारा जो वोट का प्रतिशत है वह भाजपा से बहुत कम अंतर का था. लेकिन इस सरकार का जो कामकाज हम देख रहे हैं. आपस में प्रशासन, पॉलिटिक्स में असहमतियां सामने आ रही है. लोग समझ रहे हैं कि यह सरकार उम्मीद पर खरा नहीं उतर पाएगी. 



देश का जो माहौल हम देख रहे हैं पिछले 10 साल में जनता से भाजपा ने वादाखिलाफी की है. फिर चाहे वह किसान हो या देश का युवा. हर मोर्चे पर सरकार विफल रही है. केवल प्रचार और प्रोपेगेंडा हो रहा है. लेकिन धरातल पर बेरोजगारी और महंगाई को दूर करने के मामले में केंद्र सरकार खुद को कामयाब साबित नहीं कर पाई है. हम चाहते हैं कि इन्हीं मुद्दों पर चुनाव लड़ा जाए. 


बीजेपी चाहती है कि भावनात्मक और जज्बाती मुद्दों पर चुनाव लड़ा जाए. लेकिन हम चाहते हैं कि फसल खरीद, 2 करोड़ रोजगार देने जैसे मुद्दों पर चुनाव लड़ा जाए. सचिन पायलट ने कहा कि हमारी जो इंडिया एलाइंस पार्टी बनी है वह काफी मजबूत है. तीन से चार राज्यों में हमने हमारी सीट शेयरिंग की अनाउंसमेंट कर ली है. बीजेपी वाले बोलते हैं कि 400 पार, 500 पार. लेकिन वह भी चिंतित है क्योंकि धरातल पर स्थितियां काफी अलग है.



चौधरी नारायण सिंह की पत्नी की शोकसभा में हुए शामिल
इसलिए ही वह एक-एक करके कांग्रेस या बाकी पार्टियों के लोगों को अपने साथ जोड़ना चाह रहे हैं. अगर उन्हें इतना ही विश्वास होता चुनाव जीतने का तो क्यों दूसरी पार्टियों के लोगों पर डोरे डालते. सचिन पायलट ने कहा कि यह हर चुनाव के पहले होता है कि कई लोग पार्टी में आते हैं और कई लोग वापस जाते हैं, लेकिन यह चुनाव इंडिया एलाइंस वर्सेज एनडीए का है. 


दांतारामगढ़ विधायक वीरेंद्र सिंह की माताजी व पूर्व पीसीसी चीफ
हमारा एलाइंस मजबूत है, हम चुनाव जीतने के लिए लड़ रहे हैं. उन्होंने हिमाचल में कई विधायकों के वोट नहीं पड़ने की बात भी कही जिसके चलते कांग्रेस चुनाव नहीं जीत सकी. पायलट के साथ विधायक मुकेश भाकर, रामनिवास गावड़िया, बृजेंद्र ओला सहित कई विधायक और कांग्रेस नेता भी पहुंचे.


यह भी पढ़ें:Jaisalmer News: युवक पर सेना के जवानों ने किया हमला,गंभीर हालात में पोकरण अस्पताल में भर्ती