Sikar News: सीकर जिले के श्रीमाधोपुर इलाके के होल्याकाबास सरकारी स्कूल के पास कुंए पर मवेशियों के कच्चे मकान में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई. जिसके चलते कच्चे मकान में बंधे करीब 12 मवेशियों की जलकर मौत हो गई. गनीमत यह रही कि आसपास के लोगों और परिवार के सदस्यों ने बोरबेल चलाकर करीब 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया. नहीं तो कोई बड़ा हादसा हो सकता था. पीड़ित प्रकाश सैनी ने बताया कि वह कुंए पर खेती का कार्य करता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 पक्के मकान के समीप ही सटाकर कच्चा मकान बनाया हुआ था, जिसमें घर के पालतू मवेशी बंधे हुए थे. रात्रि में सभी सदस्य खाना खाकर सो गए थे. अचानक अल सुबह जब उठे तो बाहर का नजारा देखकर दंग रह गए कच्चे मकान में आग की तेज लपटें निकल रही थी. तेज लपटों को देखकर प्रकाश ने शोर शराबा किया. जिससे आसपास के लोग मौके पर दौड़ कर आए. बोरबेल चलाकर स्वयं के संसाधनों से 2 घंटे में आग पर काबू पा लिया.


 जब तक आग पर काबू पाया जाता तब तक कच्चे मकान में 10 बकरियां और 2 भैंस जलक मौत के घाट उतर चुकी थी. आगजनी की सूचना के बाद पटवारी किशन लाल मीणा और सरपंच विमला देवी झरवाल भी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लेकर पटवारी ने नक्शा मौका रिपोर्ट तैयार कर मुआवजा के लिए उच्च अधिकारियों को भिजवाया.


आग जनी की इस घटना से पीड़ित परिवार काफी दुखी है, इस घटना का लोगों की भावनाओं में गहरा असर है. आखिर ये लापरवाही थी या चूक या पिर इसे भूल कहें? पर जो भी कहें ये काफी दुखद हुआ. 


ये भी पढ़ें- Government Job: राजस्थान में हजारों पदों पर आई शिक्षकों की बंपर भर्ती, इस दिन तक करें आवेदन, यहां पढ़ें लेटेस्ट अपडेट