Sikar,Neemkathana news: नीमकाथाना जिले के गांव निमोद के रायसिंहनगर के रहने वाले एसएसबी जवान की बीमारी के चलते निधन हो गया. रविन्द्र सिंह कई दिनों से बीमार चल रहे थे.दिल्ली के  मेदांता अस्पताल  में उनका  इलाज चल रहा था, जहां गुरुवार रात को उनका निधन हो गया. निधन के बाद  जवान की पार्थिक देह को उनके पैतृक गांव निमोद रायसिंहनगर में लाया गया, जहां राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया. ग्रामीणों ने सैनिक के सम्मान में जीर की चौकी बाईपास से बाइक तिरंगा रैली निकाली। तिरंगा रैली करीब 4 किलोमीटर चलकर रायसिंहनगर पहुंची। जहाँ पार्थिक देह मृतक के घर पर पहुंची.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कैसे हुई मौत
जवान को एसएसबी की टुकड़ी ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया. जानकारी के अनुसार सैनिक रविन्द्र सिंह पिता बजरंग सिंह दिल्ली में एसएसबी हॉस्पिटल हेड क्वाटर पर तैनात थे. पिछले तीन साल से वह कैंसर की बीमारी से पीड़ित चल रहे थे। सैनिक के परिजनों ने बताया कि तीन साल में रविंद्र सिंह का तीन बार कैंसर का ऑपरेशन करवाया गया। उसके बाद सैनिक रविन्द्र ड्यूटी पर चला गया था लेकिन, केंसर की बीमारी के चलते वह कुछ दिनों से  के अंदर दुबार बीमार  पड़ गए, जिसके बाद उन्हें फिर से दिल्ली के  मेदांता अस्पताल में भर्ती करवाया गया. जहां अचानक से ज्यादा तबियत खराब होने पर गुरूवार को उनका निधन हो गया.


बता दें कि रविन्द्र सिंह का 2007 में एसएसबी में चयन हुआ था. मृतक के बड़े बेटे ने मृतक सैनिक को मुखाग्नि दी. वहीं सैनिक के पिता को एसएसबी के अधिकारियों ने तिरंगा सौपा. इस दौरान अनेक लोग मोजूद रहें.


ये भी पढ़ें



जानिए कौन सा है दुनिया का सबसे महंगा पेड़, ना.. चंदन नहीं है जवाब


जानिए,राजा-महाराजाओं के निजी जिंदगी के कुछ अनसुने राज!निर्वस्त्र...