Sikar News: सीकर के नजदीकी भढ़ाढर गांव में कई दिनों से शहर के सीवरेज और ड्रेनेज का गंदा पानी आने से परेशान हैं. भढ़ाढर सहित आसपास के गांवों के सैंकड़ों ग्रामीणों ने आज आक्रोश रैली निकालकर कलेक्ट्रेट और नगर परिषद पर जिला प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया. कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन के दौरान ग्रामीणों ने नगर परिषद और जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर और नगर परिषद आयुक्त को ज्ञापन सौंपकर नगर परिषद की ओर से की जा रही सीवरेज के गंदे पानी की निकासी को रोकने की मांग उठाई. इसके साथ ही ग्रामीणों ने दो दिन में समस्या का समाधान नहीं होने पर बड़े आंदोलन की चेतावनी भी दी है.


सरपंच प्रतिनिधि ग्रामीण विजय कुमार बगड़िया ने जानकारी देते हुए बताया कि सीकर शहर का सीवरेज सहित संपूर्ण गंदा पानी पहले नानी बीड में निकाला जा रहा थ. नानी ग्राम पंचायत के लोगों के विरोध करने के बाद अब शहर का सीवरेज और ड्रेनेज का जयपुर-बीकानेर बाईपास होते हुए ग्राम पंचायत बढ़ाढर की ओर निकाला जा रहा है.


इसके साथ ही वहां ड्रेनेज का डेम बनाने का प्रयास भी किया जा रहा है. जिला प्रशासन की ओर से सीवरेज और ड्रेनेज का पानी निकालने से ग्रामीण और बाईपास से गुजरने वाले लोगों को पिछले कई महीनो से भारी समस्याओं का सामना भी करना पड़ रहा है. वही गंदे पानी की वजह से इलाके के करीब 50 से अधिक खेतों का रास्ता बंद हो गया है.


जिससे लोग अपने घरों में कैद हो गए और ग्रामीणों की फसल भी बर्बाद हो गई. सीवरेज और ड्रेनेज के गंदे पानी के कारण इलाके में बदबू फैलने के साथ ही बीमारी फैलने का खतरा भी लगातार बढ़ता जा रहा है. ग्रामीण महेश बगड़िया ने बताया कि गंदे पानी की समस्या को लेकर सीकर सांसद अमराराम और धोद के विधायक गोवर्धन वर्मा सहित जिला प्रशासन को भी अवगत करवाया गया. लेकिन एक महीना बीत जाने के बाद भी समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ.


इलाके में गंदा पानी दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है, जिससे ग्रामीणों की फसल चौपट होने के साथ ही परेशानी भी लगातार बढ़ती जा रही है. उन्होंने कहा आज जिला कलेक्टर और नगर परिषद आयुक्त को मामले का समाधान करने का ज्ञापन सोपा है. अगर 2 दिन में समस्या का समाधान नहीं हुआ तो इलाके के ग्रामीणों की ओर से बड़ा आंदोलन किया जाएगा, जिसकी सारी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी.


 


ये भी पढ़ेंः Rajasthan News: हरियाणा के सियासी रण में उतरे नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली


राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!