Rajasthan Weather Update: राजस्थान के सीकर जिले में रात से ही जिले में इंद्रदेव की मेहरबानी बनी हुई है. बरसात के चलते जहां सड़के समंदर बनी हुई है तो वहीं आम जनजीवन का हाल बेहाल हो गया है. शहर के कई मुख्य रास्ते बंद हो गए हैं. सीकर झुंझुनूं सड़क मार्ग जहां पूर्णता बंद हो गया है तो वहीं नवलगढ़ पुलिया के पास जलभराव के चलते लोगों को परेशानी हो रही है. सड़क पर करीब 5 फीट तक पानी जमा हो गया है तो शहर की आधा दर्जन से अधिक स्थानों पर जलभराव है.


रेल की पटरियों पर पानी भरा


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रेल की पटरियां पानी में डूब गई है तो बरसात के चलते यातायात भी बाधित हुआ है. ट्रेन अपने निर्धारित समय से लेट चल रही है तो वहीं शहर के बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन सहित आधा दर्जन से अधिक कॉलोनियों में जलभराव के चलते लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. शहर की मुख्य सड़कें पूरी तरह बंद हो गई है.


किसानों के चेहरे पर खुशी 


लगातार बरसात से जहां आमजन परेशान है तो वहीं बरसात के चलते किसानों के चेहरे पर खुशी लौटी है. जिले के अधिकतर इलाकों में फसलों की बुवाई हो चुकी है और यह बरसात उनके लिए अमृत का काम करेगी, लेकिन कई जगह ये बारिश आफत बनकर भी सामने आई है.


अंडरपास में पानी भरने से लोगों का आना जाना बंद


शहर के राधाकिशनपुरा अंडरपास में पानी भरने से शहर में लोगों का आना जाना बंद हो गया है. करीब 15 किलोमीटर दूसरे रास्ते चलकर लोग शहर में पहुंच रहे हैं. बरसात से हालात बद से बदतर बनते जा रहे हैं तो वहीं जिला प्रशासन जल निकासी को लेकर कोई ठोस काम नहीं कर पाया.


ये भी पढ़ें- राजस्थान के 16 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, कुछ जिलों में राहत, पढ़ें मौसम का पूरा अपडेट


इन जिलों में ऑरेंज और येल्लो अलर्ट


आज भी मौसम विभाग ने प्रदेश के कई ज़िलों के लिए ऑरेंज और येल्लो अलर्ट जारी करा हुआ है. जयपुर, अलवर, सीकर, चूरू, झुंझुनू, अजमेर, नागौर, हनुमानगढ़ के ज़िलों में ऑरेंज अलर्ट के साथ आकाशीय बिजली, तेज बारिश की चेतावनी जारी करी है. कोटा, बूंदी, झालावाड़, धौलपुर, करौली, चित्तौड़गढ़, टोंक, सवाई माधोपुर जिलों में येल्लो अलर्ट जारी किया है, इन सभी जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.


प्रदेश के अन्य ज़िलों के तापमान की बात जाए तो अजमेर जिले का अधिकतम तापमान 32.7 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं भीलवाड़ा ज़िले का अधिकतम तापमान 34.0 डिग्री दर्ज हुआ. अलवर ज़िले का अधिकतम तापमान 34.8 डिग्री दर्ज हुआ.