Sikar, Fatehpur: महिला शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए सामाजिक संगठन डीएचपी फाउंडेशन आगे आया है फतेहपुर की राजकीय कन्या महाविद्यालय के लिए डीएचपी फाउंडेशन की ओर से भवन निर्माण के लिए भूमि दान की गई है दुबई प्रवासी फतेहपुर निवासी समाजसेवी दाऊद हनीफ पिनारा ने अपने मां महरूम फातिमा जोजा हनीफ़ पिनारा की पुण्य स्मृति में राजकीय महाविद्यालय के भवन निर्माण को लेकर अपनी 16 बीघा भूमि दान में दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फतेहपुर की राजकीय कन्या महाविद्यालय के लिए स्थानीय डीएचपी फाउण्डेशन की ओर से महाविद्यालय भवन निर्माण के लिए भूमि का दान किया गया है. दुबई प्रवासी एवं फतेहपुर निवासी उद्योगपति एवं समाजसेवी दाउद हनीफ पीनारा ने बताया कि उन्होने अपनी मां मरहूमा फातिमा जोजा हनीफ पीनारा के सबाब व पुण्य स्मृति में राजकीय कन्या महाविद्यालय के लिए सालासर राष्ट्रीय राज मार्ग 65 के समीप स्थित खसरा न. 649 में से 16 बीघा जमीन राजकीय कन्या महाविद्यालय के भवन निर्माण के लिए राजस्थान सरकार को प्रदान की है. उन्होने बताया कि कन्या महाविद्यालय के लिए दी गई जमीन का वक्फ प्रक्रिया सोमवार को तहसीलदार द्वारा डीएचपी फाउण्डेशन के गुलाम रब्बानी पीनारा एवं गुलाम नबी पीनारा की पत्नी फहमीदा और उच्च शिक्षा विभाग की प्रतिनिधि प्राचार्या डां.मंजू लाडला की उपस्थिति में किया गया. 


दाउद हनीफ पीनारा ने बताया कि कस्बे एवं क्षेत्र मे सरकारी कन्या महाविद्यालय के निर्माण के फलस्वरुप क्षेत्र वासी इसके लिए एक लम्बे समय से सपने को संजोए हुए थे जिनका सपना साकार हुआ है. उन्होने बालिका शिक्षा के महत्व पर चर्चा करते हुए बताया कि राज्य में महिला शिक्षा के उत्थान के साथ महिला सशक्तिकरण के अभियान को भी बल मिलेगा जिसके चलते महिलाएं भी देश के चहुमुखी विकास में बराबर की भूमिका अदा करने में सक्षम हो सकेगी. 


दाउद हनीफ पीनारा ने राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं शिक्षा मंत्री तथा विधायक हाकम अली खां के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि जिन्होने राजकीय कन्या महाविद्यालय के लिए बजट आवंटित करके क्षेत्र वासियों के वर्षो के पोषित सपने को सकार रुप देते हुए हकीकत का रुप भी दिया जिसमें डीएचपी फाउण्डेशन को भी इसमें सहभागिता निभाने का मौका प्रदान कर संस्था को सेवा करने का अवसर भी प्रदान किया है. 


फाउण्डेशन के सचिव श्रीराम थालोड ने बताया कि डीएचपी फाउण्डेशन के संस्थापक एंव उनके परिवार के सदस्यों के उदार मना के कारण इस संस्थान की ओर से पहले भी स्वास्थ्य केन्द्र के लिए निर्मित भवन का भी स्वास्थ्य सेवा को आत्मसात करते हुए स्वास्थ्य विभाग को प्रदान करने का नेक कार्य किया जा चुका है. उन्होने बताया कि हाल में एक माह पहले भी फाउण्डेशन की ओर से अल्पसंख्यक बालकों के आवास के लिए भी इसी मार्ग पर बेश किमती 14 बीघा जमीन दान में देकर शिक्षा के लिए अपने समर्पित भावों को आत्मसात किया गया है. इस मौके पर डी.एच.पी.फाउण्डेशन के गुलाम रब्बानी पीनारा,फहमीदार पीनारा,सचिव श्रीराम थालौड,महावीर बालाण,आसीफ पीनारा,आजम जिन्द्रान,एडवोकेट आरीफ खोखर,अब्दुल रउफ पीनारा सहित अन्य प्रबुद्धजन उपस्थित थे.