Pindwara: राजस्थान के शिमला के नाम से मशहूर माउंट आबू इन दिनों पर्यटकों से गुलजार नजर आ रहा है. देशभर से बड़ी संख्या में पर्यटक माउंट आबू घूमने के लिए आ रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजस्थान का एकमात्र हिल स्टेशन माउंट आबू इन दिनों पर्यटकों से गुलजार है. गुजरात, महाराष्ट सहित देशभर से सैलानी माउंट आबू आ रहे हैं, जहां गर्मियों में तापमान अन्य स्थानों पर 40 डिग्री के ऊपर पहुंच गया है, वहीं, माउंट आबू में गर्मी से राहत मिली हुई है. इससे बड़ी संख्या में सैलानी माउंट आबू पहुंच रहे हैं. 


यह भी पढे़ं- राजस्थान में भीषण बिजली संकट, जानिए कौन है इसके पीछे जिम्मेदार


माउंट आबू में इस मौसम की हुई हल्की बारिश के बाद यहां की वादियां भी हरियाली से गुलजार नजर आ रही है. माउंट आबू घूमने आने वाले सैलानियों का कहना है कि यहां की वादियां शिमला या अन्य किसी बड़े हिल स्टेशन से कम नहीं है. यहां की वादियां हरियाली से ढकी हुई हैं. इन दिनों मानसून की हल्की बारिश से राजस्थान के एकमात्र हिल स्टेशन माउंट माउंट आबू का मौसम बड़ा ही सुहावना नजर आ रहा है, जिसका लुत्फ उठाने के लिए देशभर से काफी संख्या में पर्यटक माउंट आबू पहुंच रहे हैं.


माउंट आबू में पर्यटक घूमने के लिए पहुंचते
राजस्थान का एकलौता हिल स्टेशन माउंट आबू अपनी खूबसूरती के लिए देश भर में जाना और पहचाना जाता है. इसी खूबसूरती को निहारने और महसूस करने के लिए देश भर से पर्यटक माउंट आबू पहुंच रहे हैं और यहां की वादियों का आनंद ले रहे हैं हालांकि गर्मियों में भी राजस्थान के अन्य इलाकों की अपेक्षा यहां पर तापमान कम रहता है, जिससे गर्मी का एहसास कम होता है. इसी कारण माउंट आबू में पर्यटक घूमने के लिए पहुंचते हैं.


पर्यटकों को किसी प्रकार की समस्या न हो इसलिए पुलिस और प्रशासन द्वारा विशेष इंतजाम किए गए हैं. यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए पुलिस और प्रशासन द्वारा जगह-जगह पार्किंग की व्यवस्था की गई है, जिससे पर्यटकों को किसी प्रकार की समस्या न हो सके.


Reporter- Saket Goyal


यह भी पढे़ं-  राजस्थान कांग्रेस ने ब्लॉक अध्यक्ष के नामों की सूची की तैयार, जानें कब होंगी नियुक्तियां


अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.