Mount Abu Weather: राजस्थान में बुधवार की सुबह के समय हिल स्टेशन माउंट आबू की पर्वतीय वादियां कोहरे के आगोश में समायी रही.देर रात्रि में यहां अचानक बिजली चमकने के साथ बारिश शुरू हुई थी.और कुछ सैकण्ड में पूरे शहर की बिजली सुबह तक गुल रही.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शहर की बिजली गुल
पर्वतीय वादियों बुधवार की सुबह के समय में कोहरा छाया रहने से हल्की-हल्की ठंड महसूस की जाती रही.जिससे आम दिनों की तरह अल सुबह नक्की झील आसपास के क्षेत्र में चहल कदमी आने वाले लोगों की संख्या भी बनिस्पत आम दिनों के कम दिखाई दी.


कोहरे के आगोश
उल्लेखनीय है कि पिछले सप्ताह ही 9 व 10 फरवरी को माउंट आबू में न्यूनतम तापमान जमावबिन्दू के नीचे दर्ज हुआ था. और निरंतर इसी तरह न्यूनतम अधिकतम तापमान में उतार-चढ़ाव का दौरा बना हुआ था.



इसी सप्ताह ही मौसम में अपना सामान्य होने से सर्दी से राहत महसूस की जा रही थी. लेकिन अचानक मौसम के इस बदले में मिजाज से एवम मावट्ठ की बारिश से पर्वतीय वादियों में एक बार फिर से ठंड बढ़ने की संभावना नजर आ रही है.



दरअसल राजस्थान में मौसम ने अपना मिजाज बदल लिया है. पूरे प्रदेश में बारिश का दौर शुरू हो गया है. कहीं बिजले के साथ बारिश का सीतम है,तो कहीं ओलावृष्टी देखने को मिल रही है. मौसम विभाग के अनुसार, 21 फरवरी ( बुधवार ) को पश्चिमी राजस्थान के अधिकांश भागों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहेगा. 



यह भी पढ़ें:डीजल बिलों के भुगतान गड़बड़ी मामले में आयुक्त का बड़ा एक्शन ,गैरेज प्रभारी को किया निलंबित