Sirohi News: राजस्थान के सिरोही जिले में आबूरोड स्थित ब्रह्माकुमारीज संस्था के शांतिवन डायमंड हाल में आयोजित वैश्विक शिखर सम्मेलन का आज राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने शुभारंभ किया. राष्ट्रपति का संस्था के पदाधिकारियों ने स्वागत अभिनंदन किया. हजारों लोगों की मौजूदगी में कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ. इस दौरान राजस्थान के राज्यपाल हरिभाऊ बागड़े भी मौजूद रहे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- Rajsamand News: राजनगर थाना इलाके में युवक को चाकू मारने का मामला, घटना के बाद तनाव



राष्ट्रपति ने ओम शांति के संबोधन के साथ अपने भाषण की शुरुआत करते हुए कहा कि आज इस ग्लोबल समित में शामिल होकर बहुत खुशी हो रही है. राष्ट्रपति ने कहा कि आध्यात्मिकता का मतलब अपने कर्म को शुद्ध और सात्विक बनाकर मन को संवारने का मार्ग है.


 



राष्ट्रपति ने कहा कि संस्था द्वारा यौगिक खेती को बढ़ावा दिया जा रहा है. इसलिए कहा जाता है कि जैसा अन्न वैसा मन. स्वच्छ भारत मिशन के 10 साल पूरे हुए हैं. स्वच्छ जल को लेकर भारत सरकार द्वारा सराहनीय प्रयास किए गए हैं. राष्ट्रपति ने कहा कि ब्रह्मा कुमारी जैसे संस्थान समाज में स्वच्छ, स्वस्थ समाज के साथ पर्यावरण संरक्षण का संदेश देते हैं.


 



राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने सभी से आह्वान किया कि देश के 140 करोड़ लोग एक-एक पेड़ लगाएं. इससे पर्यावरण सुधर जाएगा. एक पेड़ अपनी मां के नाम लगाएं. कार्यक्रम से पूर्व उन्होंने ब्रह्माकुमारी संस्था के मानसरोवर में पौधारोपण भी किया.


 



यह भी पढ़ें- Rajasthan News: 'कब मरेगी सासू और कब आएंगे आंसू', पेयजल संकट पर किरोड़ी लाल का CM भजनलाल और जलदाय मंत्री को पत्र