Sirohi news: राजस्थान के सिरोही जिले में बीते 24 घंटे से लगातार बारिश का दौर है बारिश के बाद जिला का सबसे बड़ा वेस्ट बनास बांध छलकने के कगार पर है. वहीं कई बांध भर गए हैं. बीते 24 घंटो में बारिश की बात करें तो सबसे अधिक बारिश माउंट आबू में 9 इंच से अधिक 231 एमएम दर्ज की गई है. बारिश के बाद नदी नालों में पानी को तेज आवक हुई है, कई जगह यातायात भी बाधित हुआ है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जिले के सिरोही जिले में रेवदर में 46 एमएम, सिरोही में 62 एमएम, पिण्डवाड़ा में 37 एमएम व शिवगंज में हुई 43 एमएम बारिश दर्ज की गई है. इसके साथ ही एक दर्जन से अधिक बांध जिले में ओवरफ्लो चल रहे हैं. बारिश का असर आबूरोड में साफ तौर पर देखने को मिल रहा है. जंहा शहर में कई जगह सड़को पर जलभराव की स्थिति हो गई है, नालो में बहने वाला पानी सड़क पर आ गया हैं. पानी के रोड पर आने से वाहन फसने की घटनाएं भी सामने आ रही हैं. 


यह भी पढ़ें- सीकर के खाटूश्यामजी में जमीन बेचने के नाम पर पौने पांच करोड़ की ठगी


जिले के सबसे बड़े शहर आबूरोड सहित आसपास के हिस्सों में बीती रात से लगातार बारिश का दौर जारी हैं. सोमवार सुबह 6 बजे से मूसलाधार बारिश का दौर शुरू हुआ. करीब 2 घंटे तक शहर सहित आसपास के ग्रामीण इलाकों में मुसलाधार बारिश का दौर चला, जिससे सड़कें पानी से लबालब हो गई. शहर में चल रहे सिवरेज कार्य में सड़कों पर गढ्ढा भरने से गढ्ढों में पानी भर गया हैं. जिसके चलते लगातार हादसे का अंदेशा बना हुआ हैं, पर सिवरेज कम्पनी इस ओर ध्यान नहीं दे रही है. 


यह भी पढ़ें- राजस्थान में मौसम विभाग ने दिया इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट


आबूरोड में बीते 24 घंटो में 160 एमएम करीब 6.5 इंच बारिश दर्ज की गई हैं. बारिश के बाद रेवदर रोड पर बहने वाली गोमती और झाबुआ नदी तेज वेग से बह रही हैं. जिसके चलते रेवदर मार्ग को बन्द किया गया और गिरवर गांव और मुंगथला गांव से होकर डाइवर्ड किया गया है. सुबह से ही तेज बारिश का दौर लगातार जारी है. क्षेत्र के बांध ओवर फ्लो चल रहे हैं. वहीं शहर में प्रशासन ने वाहन चलाते समय सतर्कता बरतने की अपील की है. 


मनापुर और गणका के बीच बहने वाला नाला भी पुल के ऊपर से बह रहा है जिसके चलते यातायात बाधित हो गया है. तलहटी- आमथला रोड पर ट्रॉमा सेंटर के सामने नाला रोड पर बह रहा है. लूनिया पूरा रोड, दरबार स्कूल के सामने, मुख्य सड़क, अर्बुद स्कूल के बाहर सड़क पर पानी 2 फिट तक बह रहा है, जिसमें वाहनों को चलने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.