Anupgarh: अनूपगढ़ की ग्राम पंचायत 61 जीबी के गांव 1 ए(ए) मे स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय में ग्रामीणों ने बेरोजगारी भत्ते पर लगी दो महिला अध्यापिकाओं, एक विद्यालय के अध्यापक और एक ग्रामीण पर विद्यालय में बने आंगनबाड़ी केंद्र में रंगरेलियां बनाने और अनैतिक कार्य करने का आरोप लगाते हुए विद्यालय में तालाबंदी कर दी और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर विद्यालय के बाहर धरने पर बैठ गए. ग्रामीणों के द्वारा धरना लगाए जाने पर जांच अधिकारी मौके पहुंचे और ग्रामीणों से समझाइश की. ग्रामीणों ने जांच अधिकारियों के आश्वासन पर आज धरना स्थगित कर दिया है. ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि अगर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होती तो शनिवार से विद्यालय में अनिश्चितकालीन तालाबंदी की जाएगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह है मामला


अनूपगढ़ के मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी श्रवण विश्नोई ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि ग्रामीणों ने गांव 1ए(ए) में स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय में तालाबंदी कर धरना लगा दिया है. मौके पर जांच अधिकारियों को भेजा गया तो ग्रामीणों ने जांच अधिकारियों को लिखित में शिकायत की. मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी श्रवण विश्नोई ने बताया कि ग्रामीणों ने लिखित में शिकायत दी है कि राजकीय विद्यालय में गलत कार्य हो रहे हैं.


विद्यालय में बेरोजगारी भत्ते पर कार्यरत 2 महिला अध्यापिकाओं, विद्यालय के एक अध्यापक तथा एक ग्रामीण के द्वारा गलत कार्य किया जाता है.वह विद्यालय में और विद्यार्थियों पर किसी प्रकार का ध्यान नहीं देते हैं.ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि बेरोजगार भत्ते पर लगी महिला अध्यापिका और एक ग्रामीण के मध्य नाजायज संबंध है और अन्य दो भी उनके इस अनैतिक कार्य में शामिल है. अध्यापक-अध्यापिकाओं के द्वारा गलत कार्य किए जाने से बच्चों पर इसका बुरा प्रभाव पड़ रहा है.


अध्यापक-अध्यापिकाओं विद्यालय में रंगरलिया मनाई जाती है और विद्यार्थियों को विद्यालय में पढ़ाने की बजाए एक साथ बैठकर पार्टी की जाती है. ग्रामीणों ने मांग की है कि विद्यालय में कार्यरत पुरुष अध्यापक को बर्खास्त किया जाए तथा बेरोजगारी भत्ते पर लगी दो महिलाओं के खिलाफ भी सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए.ग्रामीणों ने बताया कि अगर उनकी मांगे पूरी नहीं होती है तो ग्रामीण शनिवार से विद्यालय में अनिश्चितकालीन तालाबंदी करेंगे.


विभाग ने कार्रवाई करते हुए पुरुष अध्यापक को हटाया विद्यालय से


मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी श्रवण विश्नोई ने बताया कि मौके पर प्रधानाचार्य विश्वजीत सिंह और प्रधानाचार्य नवनीत कौर को जांच के लिए भेजा गया था.ग्रामीणों की लिखित बयानों के आधार पर अध्यापक राजकार्यों के प्रति उदासीन पाया गया व विद्यालय का माहौल खराब करने के आरोप जांच में सही पाए गए.इसलिए तुरंत प्रभाव से अध्यापक को विद्यालय से हटा दिया गया है.बेरोजगारी भत्ते पर लगी दो महिलाओं के खिलाफ जांच जारी है.


ये भी पढ़ें-


भरतपुर में निकली विराट शोभायात्रा, मुस्लिमानों ने की पुष्प वर्षा, खिले चेहरे


Jaisalmer News: अलग अंदाज में मनाया गया रामनवमी का पर्व, महाराष्ट्र के फेमस ढोल ताशे पर सब नाचे