Rajasthan News: अनूपगढ़ रेल विकास समिति अनूपगढ़ में रेल विकास को लेकर लगातार कई वर्षों से सरकार से और रेलवे विभाग से मांग कर रही है. अनूपगढ़ रेल विकास समिति के द्वारा अनूपगढ़ रेलवे स्टेशन को अमृत भारत योजना से जोड़ने की भी मांग लंबे समय से की जा रही थी. रेलवे विभाग के द्वारा इस मांग को मान लिया गया है और अमृत भारत स्टेशन योजना से अनूपगढ़ के रेलवे स्टेशन को भी जोड़ दिया गया है. अमृत भारत स्टेशन योजना का वर्चुअल उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा 12 मार्च को किया जाएगा. इस उद्घाटन समारोह में केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल और उत्तर पश्चिम रेलवे मंडल बीकानेर के प्रबंधक आशीष कुमार सहित अन्य अधिकारी भी विशेष रूप से आमंत्रित रहेंगे. कार्यक्रम में अनूपगढ़ जिले के भाजपा नेता और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित रहेंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लंबे समय से अनूपगढ़ रेलवे स्टेशन के विकास की जा रही थी मांग 
अनूपगढ़ रेल विकास समिति के प्रवक्ता ओम चुघ ने बताया कि अनूपगढ़ रेल विकास समिति के द्वारा लंबे समय से यात्रियों के लिए रेलवे स्टेशन पर आधुनिक सुविधाओं की मांग की जा रही थी. इसी मांग को लेकर रेल विकास समिति की ओर से बीकानेर मंडल प्रबंधक, केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, उत्तर पश्चिम रेलवे जयपुर के महाप्रबंधक कार्यालय में भी बार-बार ज्ञापन दिए गए थे. उन्होंने बताया कि देश के रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को भी पत्र भेजकर समस्याओं से अवगत करवाया था. रेल विकास समिति के अध्यक्ष रमेश शेवकानी ने बताया कि रेल विकास समिति के द्वारा अनूपगढ़ रेलवे स्टेशन को अमृत भारत स्टेशन योजना में शामिल करवाने के लिए काफी प्रयास किए गए थे. इन प्रयासों में स्थानीय लोगों का भी भरपूर सहयोग रहा, जिसके परिणाम स्वरूप अब रेलवे विभाग की ओर से अमृत भारत स्टेशन योजना को हरी झंडी दे दी गई है. 


अमृत भारत स्टेशन योजना का उद्घाटन कार्यक्रम आयोजित 
समिति के संरक्षक गंगाबिशन सेठिया ने बताया कि 12 मार्च को आयोजित होने वाले कार्यक्रम को लेकर रेल विकास समिति विशेष रूप से तैयारी कर रही है. उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में पहुंचने वाले जनप्रतिनिधियों और रेलवे के अधिकारियों का विशेष रूप से सम्मान किया जाएगा. उन्होंने बताया कि अब रेल विकास समिति का उद्देश्य है कि अनूपगढ़ से लंबी दूरी की ट्रेन सेवा भी शीघ्र शुरू हो, ताकि यहां के लोगों को राहत मिल सके. उन्होने बताया कि अनूपगढ़ का रेलवे स्टेशन भारत-पाकिस्तान के अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित है. ऐसे में अनूपगढ़ से दिल्ली, हरिद्वार, अमृतसर सहित अन्य लंबी दूरी की ट्रेनों की अत्यंत आवश्यकता है. उन्होने बताया कि इस क्षेत्र में आमजन के साथ-साथ भारतीय सेना और बीएसएफ का मूवमेंट भी होता है और भारतीय जवानों के लिए आवागमन सुगम हो जाएगा. 


ये भी पढ़ें- नारी शक्ति वंदन अभियान का समापन, पीएम मोदी ने महिला उत्थान पर दिया जोर, कही ये बात..