Pratapgarh News: नारी शक्ति वंदन अभियान का समापन, पीएम मोदी ने महिला उत्थान पर दिया जोर, कही ये बात..
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2144869

Pratapgarh News: नारी शक्ति वंदन अभियान का समापन, पीएम मोदी ने महिला उत्थान पर दिया जोर, कही ये बात..

Rajasthan News: राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित नारी शक्ति वंदन कार्यक्रम के तहत प्रतापगढ़ जिले के नगर परिषद सभागार में कार्यशाला का आयोजन किया गया. कार्यक्रम को पीएम मोदी ने वर्चुअल माध्यम से संबोधित किया और सरकार की ओर से महिलाओं के लिए चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी दी. 

Pratapgarh Nari Shakti Vandan Abhiyan

Pratapgarh News: नारी शक्ति वंदन अभियान के समापन पर प्रतापगढ़ के नगर परिषद सभागार में कार्यशाला का आयोजन किया गया. कार्यशाला में जुड़ी स्वयं सहायता समूह की महिलाओं एवं भाजपा महिला मोर्चा की पदाधिकारियों ने इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वर्चुअल संबोधन को सुना. कार्यक्रम में केंद्र सरकार द्वारा महिलाओं के लिए चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी प्रदान की गई. राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित कार्यक्रम की कड़ी में प्रतापगढ़ में भी यह कार्यक्रम आयोजित किया गया. 

महिलाओं के लिए चलाई जा रही योजनाओं की दी जानकारी 
नगर परिषद सभागार में आयोजित स्वयं सहायता समूह एवं एनजीओ संपर्क अभियान के तहत आयोजित नारी शक्ति वंदन अभियान के समापन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल संबोधित किया. कार्यक्रम में पीएम मोदी ने महिलाओं के खुलवाए गए बैंक खातों, मुद्रा लोन, लखपति दीदी योजना, ड्रोन दीदी योजना, एलपीजी कनेक्शन, शौचालय निर्माण के विषय में जानकारी प्रदान की. बता दें कि नारी शक्ति वंदन के इस कार्यक्रम में नगर परिषद सभापति रामकन्या गुर्जर सहित स्वयं सहायता समूह की महिलाएं और भाजपा महिला पार्षद भी उपस्थित रही. 

मोदी सरकार कर रही महिलाओं को सशक्त बनाने का काम 
भाजपा महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष सुनैना हापावत ने बताया कि केंद्र सरकार की 12 से ज्यादा योजनाएं महिलाओं के कल्याण के लिए संचालित है. स्वयं सहायता समूह को आज राष्ट्र सहायता समूह बनाया गया है. समूहों के माध्यम से 3 करोड़ लखपति दीदी बनवाना और 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र की श्रेणी में खड़ा करना प्रधानमंत्री मोदी का लक्ष्य है. उन्होंने कहा कि केंद्र की प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, स्वच्छ भारत योजना के तहत महिलाओं को सशक्त बनाने के प्रयास जारी है. हापावत ने बताया कि केंद्र की मोदी सरकार महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है. उन्होंने बताया कि ड्रोन दीदी योजना के माध्यम से स्वयं सहायता समूहों को ड्रोन उपलब्ध करवाए जाएंगे. साथ ही पोषण अभियान के माध्यम से भी महिलाओं को सशक्त बनाया जा रहा है.

रिपोर्टर- हितेष उपाध्याय

ये भी पढ़ें- Jaipur News: SI पेपर लीक मामले में SOG ने की नियमों की अवहेलना, कोर्ट ने मांगा जवाब

Trending news