Anupgarh news: अनूपगढ़ में  आधा दर्जन वार्डो में गंदे पानी की निकासी वार्ड वासियों के लिए जी का जंजाल बनी हुई है.अनूपगढ़ के वार्ड नम्बर 16, 17,24,27,28,30,32 और 33 में काफी समय से गंदे पानी की निकासी नहीं हो पाने के कारण नालियों का गंदा पानी सड़क पर बहने लगता है और कुछ गलियों में तो नालियों का गंदा पानी घरों में घुस जाने के कारण कुछ मकानों में दरारें भी आ चुकी है. कुछ महीने पूर्व एक मकान गिर भी चुका है.आज इन सभी वार्ड के पार्षद और वार्ड वासियों के द्वारा नगर पालिका प्रशासन और उपखंड प्रशासन को ज्ञापन सौंपकर समस्या के स्थायी समाधान की मांग की.


 

अनूपगढ़ के वार्ड नम्बर 27 की पार्षद पिंकी सारस्वत ने जानकारी देते हुए बताया कि गत 1 वर्ष से वार्ड नंबर 27 सहित अन्य वार्डों के लिए गंदे पानी की निकासी की समस्या गहराती जा रही है.बरसात के दिनों में इन सभी वार्डों में हालात काफी खराब हो जाते हैं. बरसात और नालियों का गंदा पानी घरों में घुस जाता है और कुछ वार्डों में तो गलियों में आवागमन भी बंद हो जाता है.

 

पूर्व में भी कई बार प्रशासन को इस समस्या से अवगत करवाकर समस्या के समाधान की मांग की गई है  मगर प्रशासन के द्वारा अभी तक इस समस्या का कोई भी स्थायी समाधान नहीं किया गया है. नगर पालिका के उपाध्यक्ष सतपाल मुंजाल ने जानकारी देते हुए बताया कि गंदे पानी की निकासी नहीं होने के कारण पूर्व में वार्ड नंबर 27 में एक मकान गिर चुका है तथा कुछ मकान गिरने की कगार पर हैं.

 

उपखण्ड और पालिका प्रशासन को सौपा ज्ञापन

उक्त वार्डो के लोगों के द्वारा उपखंड अधिकारी प्रियंका तलानिया व नगरपालिका के राजस्व निरीक्षक संदीप बिश्नोई को ज्ञापन सौंपकर समस्या के स्थायी समाधान की मांग की है. पालिका उपाध्यक्ष सतपाल मुंजाल ने बताया कि समस्या के समाधान के लिए अधिशासी अधिकारी लाजपत बिश्नोई और पालिका अध्यक्ष प्रियंका बैलान के साथ वार्ड पार्षदों की बैठक कर समस्या के स्थायी समाधान के लिए प्रयास किया जाएगा और गंदे पानी को डायवर्ट किया जाएगा.

 

Reporter: Kuldeep Goyal

 

श्रीगंगानगर की  अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें.