Anupgarh News: जिला कलेक्टर अवधेश मीणा के निर्देशानुसार जिला परिषद की ओर से आज शुक्रवार को सुबह "फिट इंडिया फ्रीडम रन" के तहत मैराथन का आयोजन किया गया. इस मैराथन को एडीएम अशोक सांगवा और नगर परिषद की सभापति प्रियंका बैलान ने हरी झंडी दिखाकर शहीद उधम सिंह चौक से रवाना किया. मैराथन को शुरू करने से पहले एडीएम ने सभी को फिट रहने की शपथ दिलाई. 

 

एपीजे अब्दुल कलाम स्टेडियम में हुआ समापन

यह मैराथन अनूपगढ़ शहर के विभिन्न मुख्य मार्गों से होते हुए डॉक्टर एपीजे अब्दुल कलाम स्टेडियम पहुंची, जहां इसका समापन किया गया. मैराथन के समापन के दौरान एसीईओ सुरेंद्र जोईया ने फिट रहने के महत्व को बताया. मैराथन में पहले तीनों स्थान घडसाना ब्लॉक के धावकों ने जीते. पहले तीनों स्थानों पर रहने वाले धावकों को जिला प्रशासन की ओर से ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया. कार्यक्रम के अंत में एडीएम अशोक सांगवा ने सभी से फिट रहने की अपील की.

 

फिट रहने के लिए हर रोज करें व्यायाम 

मैराथन के समापन पर एडीएम ने बताया कि हमें फिट रहने के लिए प्रतिदिन व्यायाम करने चाहिए और सुबह उठकर दौड़ लगाना चाहिए. उन्होंने बताया कि अगर हम फिट रहेंगे तो हमारा देश भी फिट रहेगा. एसीईओ राजेंद्र जोगिया ने कहा कि फिट इंडिया फ्रीडम रन कार्यक्रम अनूपगढ़ जिला में लगातार जारी रखा जाएगा, ताकि आमजन अपने आप को फिट रखने के लिए सक्रिय रहे.

 

इन लोगों ने मैराथन में निभाई अहम भूमिका 

जिला परिषद की एसीईओ राजेंद्र जोईया ने बताया कि स्वच्छता एवं स्वास्थ्य की थीम पर आयोजित होने वाली फिट इंडिया फ्रीडम रन मैराथन में स्कूल और कॉलेज के विद्यार्थियों, जनप्रतिनिधियों, गणमान्य व्यक्तियों, खिलाड़ियों, विभिन्न विभागों के सरकारी कर्मचारियों, महिलाओं, सामाजिक संगठनों, स्वच्छता एवं स्वास्थ्य के क्षेत्र में कार्य करने वाली संस्थाएं, व्यापारी, स्थानीय नागरिक, एनसीसी, राष्ट्रीय सेवा योजना एवं स्काउट्स ने अपनी सक्रिय भागीदारी निभाई है.

 

विजेता को ट्रॉफी देकर किया गया सम्मानित 

जिला परिषद एसीईओ ने बताया कि यह मैराथन जिला स्तर पर आयोजित की गई है. इस मैराथन में घड़साना ब्लॉक के धावकों ने बाजी मारी है. उन्होंने बताया कि अजय कुमार ने पहला स्थान, दूसरा स्थान सुशील कुमार और तीसरा स्थान जितेश कुमार ने प्राप्त किया है. उन्होंने बताया कि प्रथम तीन स्थानों पर रहने वाले धावकों को जिला प्रशासन की ओर से ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया है.