Anupgarh News:अनूपगढ़ जिले के एसपी रमेश मौर्य, एडिशनल एसपी सुरेंद्र कुमार और डीएसपी अमरजीत चावला के द्वारा आज अनूपगढ़ पुलिस थाने में सीएलजी सदस्यों के साथ सीएलजी मीटिंग आयोजित की गई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


सीएलजी मीटिंग में पुलिस मित्र, सुरक्षा सखी और सीएलजी सदस्य शामिल हुए. सीएलजी मीटिंग के दौरान अनूपगढ़ जिले में बढ़ रहे हैं नशे पर अंकुश लगाने, जिले में हुई चोरी की वारदातों का खुलासा करने और अनूपगढ़ जिले के सभी थानों में पुलिस स्टाफ बढ़ाने के मुद्दे छाए रहे. 



मीटिंग के दौरान एसपी रमेश मौर्य ने अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए सभी से सहयोग करने और हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय तस्करी पर रोक लगाने के लिए संदिग्ध व्यक्तियों की सूचना भी स्थानीय पुलिस को देने की अपील की.



समाजसेवी छगन बजाज में मीटिंग में बताया कि बाजार में यातायात व्यवस्था सही नहीं है और यातायात व्यवस्था सही नहीं होने के कारण आए दिन बाजार में वाहन चालकों को जाम का सामना करना पड़ता है. उन्होंने एसपी से ट्रैफिक पुलिस में स्टाफ को बढ़ाने की मांग की.



वार्ड पार्षद सुखविंदर सिंह मक्कड़ ने बताया कि क्षेत्र में इन दोनों काफी अपराध बढ़ रहे हैं.अपराधों को रोकने के लिए हालांकि पुलिस के द्वारा कार्रवाई की जा रही है मगर अनूपगढ़ जिले के विभिन्न थानों में स्टाफ कम होने के कारण पुलिस पूरी तरह से अपराधों पर अंकुश नहीं लग पा रही है. उन्होंने एसपी रमेश मौर्य से अनूपगढ़ जिले के सभी थानों में पुलिस स्टाफ बढ़ाने की मांग की.


वार्ड पार्षद परमजीत कौर ने बताया कि प्रेमनगर सहित पूरे क्षेत्र में नशा बहुत अधिक फैल गया है. उन्होंने बताया कि नशे की चपेट में युवा वर्ग आ रहा है. उन्होंने पुलिस प्रशासन से अपील की है कि पुलिस के द्वारा नशा बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के साथ-साथ जागरूकता अभियान भी चलाया जाए और जो व्यक्ति पुलिस को नशा बेचने वालों की सूचना देता है उसकी भी सुरक्षा पुलिस के द्वारा की जाए. वही दीपक सोनी ने एसपी से क्षेत्र में पुलिस गश्त बढाने की मांग की है.



नए थानों के लिए सरकार को भेजा है प्रपोजल
एसपी रमेश मौर्य ने बताया कि इन दिनों पाकिस्तान से हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय तस्करी हो रही है. अंतरराष्ट्रीय तस्करी पर रोक लगाने के लिए सरकार को क्षेत्र में नए पुलिस थाने खोलने और पुलिस चौकिया को थानों में स्थानांतरित करने के लिए प्रपोजल भेजा गया है. उन्होंने बताया कि विभाग को पत्र लिखकर अनूपगढ़ जिले में पुलिस जवानों की भी मांग की गई है.


एसपी रमेश मौर्य ने बताया कि मीटिंग के बाद जनसुनवाई की गई. जनसुनवाई के दौरान थानाधिकारी को निर्देश दिए गए हैं कि पुलिस थाने में आने वाले परिवादी को संतुष्ट किया जाए और उनके द्वारा दिए गए परिवादों पर निष्पक्ष और त्वरित कार्रवाई की जाए. 


यह भी पढ़ें:शवयात्रा विवाद में महिला ने कपड़े फाड़ने और मारपीट की लगाया आरोप, वीडियो वायरल