Sadulshahr : राजस्थान के श्रीगंगानगर के सादुलशहर में वार्ड 8 में सादुलशहर ग्राम सेवा सहकारी समिति की मतदाता सूची की जांच की मांग की गयी है. मामले में किसानों और समिति सदस्यों ने समिति के सामने प्रदर्शन भी किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भाजपा नेता राजेंद्र खीचड़ और संजीव खीचड़ ने बताया कि राज्य सरकार ने वर्तमान में समितियों के चुनाव घोषित किये है और द्वितीय चरण में सादुलशहर ग्राम सेवा सहकारी समिति के चुनाव होने है, इसके लिए विभाग द्वारा ग्राम सेवा सहकारी समिति से मतदाता सूचीयां मंगवाई गई है.


बूंदी के नरपिशाचों के बाद अब बाड़मेर में हैवानियत, बुजुर्ग के नाक-कान काट कर ले गए साथ
उन्होंने आरोप लगाए कि समिति में जो मतदाता सूची तैयार की गयी है वो नियमानुसार न बनाकर क्रमांक संख्या को तोड़मरोड़ कर गलत वार्डो का गठन कर बनी है, क्योंकि सादुलशहर ग्राम सेवा सहकारी समिति में कुल 8 सदस्यता रजिस्टर है, नियमानुसार सदस्यता रजिस्टर की क्रम संख्या के अनुसार ही क्रमांक को उठाते हुए वार्डो का गठन करना था, जो कि नियम के विरूद्ध है.


उन्होंने कहा कि सादुलशहर ग्राम सेवा सहकारी समिति में मटीली ग्राम सेवा सहकारी समिति का विलय हुआ है. समिति नियमानुसार सादुलशहर ग्राम सेवा सहकारी समिति में मटीली ग्राम सेवा सहकारी समिति के विलय के समय जो सदस्य सादुलश्हार ग्राम सेवा सहकारी समिति के थे, उस क्रमाक के बाद मटीली ग्राम सेवा सहकारी समिति के सदस्यों को जोड़ा जायेगा. 


अध्यक्ष और व्यवस्थापक ना तो संचालक मंडल की बैठक आयोजित कर संचालक मण्डल को वार्डो के गठन के बारे में सूचना देता है और  ना ही नियमानुसार वार्डो का गठन किया गया. ऐसे में जिला कलक्टर से मिलने का भी फैंसला लिया गया.


इस दौरान अरविन्द सहारन, कृष्ण सहारन, मोहन सहारन, राकेश सहारन, जग्गा पुनिया, संदीप झींझा, बद्रीविशाल भारद्वाज, बलवंत सहारन, देवी लाल सियाग, देवी लाल झोरड़ सहित बड़ी संख्या में सदस्य मौजूद थे.


रिपोर्टर- कुलदीप गोयल 


श्रीगंगानगर की खबर के लिए क्लिक करें


Chanakya Niti : याद रखें ये बात, तलवे चाटेगी दुनिया बुलंदियों पर होंगे आप