Rajasthan News: शूटिंग बॉल के वर्ल्ड कप चैंपियनशिप में भारत ने गोल्ड मेडल जीता है. गोल्ड मेडल जीतने के बाद जब भारतीय टीम प्लेयर सुशील शर्मा ट्रेन से अनूपगढ़ रेलवे स्टेशन पहुंचे, तो ब्राह्मण समाज, सामाजिक संस्थाओं और खिलाड़ियों ने तिलक लगाकर, माला पहनकर और गुलाल उड़ाकर उनका भव्य स्वागत किया. इसके बाद स्थानीय लोगों ने सुशील शर्मा के साथ भारत माता की जय के जय घोष लगाकर पूरे शहर में विजय जुलूस निकाला. साथ ही गुलाल उड़ाते हुए और पटाखे फोड़ते हुए क्षेत्र वासियों को बधाई दी. इस दौरान पार्षद परमानंद गौड़, अजय सांखला, राजेश शास्त्री, पार्षद परविंदर सिंह, मनसुख सारस्वत, बंसीलाल सारस्वत, बार संघ अध्यक्ष रमेश सारस्वत, राजू गौड़, करण सिंह यादव समेत बड़ी संख्या में खिलाड़ी और स्थानीय लोग मौजूद रहे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कनाडा को हराकर भारत ने जीता गोल्ड मेडल
सुशील शर्मा ने बताया कि दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में पहली बार शूटिंग बॉल के वर्ल्ड कप चैंपियनशिप का आयोजन 2 से 3 मार्च को किया गया. इस टूर्नामेंट में नेपाल, बांग्लादेश, अफगानिस्तान, कनाडा और इंडिया की टीम ने भाग लिया था. उन्होंने बताया कि इंडिया का सेमीफाइनल मैच नेपाल के साथ हुआ था और फाइनल मैच कनाडा के साथ हुआ था. कर्नाटक के साथ हुए फाइनल मैच को इंडिया ने 10- 13 से जीतकर स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया है. भारत की इस जीत से देशभर में जश्न का माहौल है. 


2005 में की थी शूटिंग बॉल की शुरुआत
भारत की टीम में खेले अनूपगढ़ के खिलाड़ी सुशील शर्मा ने बताया कि उन्होंने एमए तक शिक्षा प्राप्त की है. उन्होंने अपने जीवन में 2005 में शूटिंग बॉल खेल को अपनाया था, तभी से लेकर वह लगातार शूटिंग बॉल खेल रहे हैं. उन्होंने बताया कि घर की आर्थिक स्थिति सही नहीं थी, मगर फिर भी दोस्तों और सीनियर खिलाड़ियों की वजह से वह इस मुकाम तक पहुंच पाए हैं. अनूपगढ़ पहुंचने पर खिलाड़ी सुशील शर्मा ने प्रशासन से खिलाड़ियों के लिए शूटिंग बॉल का मैदान बनवाने की भी अपील की. 


रिपोर्टर- आशीष माहेश्वरी


ये भी पढ़ें- रिश्वतखोरी के मामले में जेडीए के पूर्व प्रवर्तन अधिकारी को सजा, 5 साल की जेल और...