Sri ganganagar News: श्रीगंगानगर के रायसिंहनगर बीस पीएस चौराहे के पास गत दिनों जिला रसद विभाग की टीम के द्वारा की गई कार्रवाई में बायोडीजल पंप का अवैध संचालन पाया गया है.रसद विभाग की टीम ने यहां से हजारों लीटर नकली डीजल को बरामद किया गया था, जिला रसद विभाग अधिकारी राकेश सोनी द्वारा इस मामले में बायोडीजल पंप संचालक सहित छह जनों के विरुद्ध आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत इस्तगासा प्रस्तुत किया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पिकअप गाड़ी में रखे 11 ड्रमों में पेट्रोलियम पदार्थ बरामद किया था. इस्तगासे के अनुसार पंप के टैंक और ड्रमों की जांच करने पर 2914 लीटर पेट्रोलियम पदार्थ होना पाया गया. जांच के दौरान पंप संचालक राजीव कांसल और पिकअप ड्राइवर रघुवीर ने बायो डीजल की बिक्री के कागजात व बिल प्रस्तुत नहीं किए. जांच में पंप संचालक ने बॉयो फ्यूल प्राधिकरण की अनुमति नहीं दिखाई. इस्तगासे के अनुसार पेट्रोल पंप का संचालन अवैध होना पाया गया है.


इस्तगासे में डीएसओ सोनी ने बताया है कि 14 मार्च को विभाग की टीम के ईओ संदीप गौड़ व विजेंद्रपाल ने बायो डीजल पंप पर पिकअप नंबर रायसिंहनगर क्षेत्र के 20 पीएस चौराहे के समीप गांव 9 पीएस में जिस बायो डीजल पंप पर खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग ने एक सप्ताह पूर्व कार्रवाई की थी.


जांच में उसका संचालन अवैध तौर पर करना पाया. डीएसओ राकेश सोनी ने इस पंप संचालक सहित छह के खिलाफ जिला कलेक्टर के न्यायालय में आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत इस्तगासा दायर किया है.


गौरतलब है कि द्वारा लंबे समय से इस नकली डीजल का कारोबार किया जा रहा था.वहीं, मौके पर काफी संख्या में खाली डीजल के ड्रम भी मिले थे.जिला रसद विभाग द्वारा मौके पर डीजल लाने वाले ड्राइवर पर भी इस्तगासा दायर किया गया है.


ये भी पढ़ें- Bihar Board Result 2023: बस आने वाला है बिहार बोर्ड का रिजल्ट, BSEB ने ट्वीट कर दी ये बड़ी जानकारी, ऐसे करें चेक