Anupgarh: अनूपगढ़ के उप कारागृह में जेल प्रहरियों द्वारा वेतन संबंधी विसंगतियों को दूर करने की मांग को लेकर आज मंगलवार को अनशन पांचवें दिन भी जारी है.सोमवार सुबह तक पांच अनशनकारियों की तबीयत बिगड़ने पर उन्हें राजकीय चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया था. सोमवार देर शाम एक अनशनकारी की तबीयत और बिगड़ने पर उसे भी राजकीय चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजकीय चिकित्सालय में कुल 6 अनशन कारी जेल प्रहरियों का इलाज चल रहा है.सोमवार देर रात्रि उप कारागृह के डिप्टी जेलर सरजीत सिंह शेखावत ने राजकीय चिकित्सालय में जाकर प्रहरियों के स्वास्थ्य की जानकारी ली. आंदोलनकारी प्रहरियों ने बताया कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होती उनका आंदोलन जारी रहेगा.


डिप्टी जेलर ने जानी कुशलक्षेम


भूखे रहकर ड्यूटी करने पर 6 प्रहरियों का स्वास्थ्य खराब हो गया जिन्हें राजकीय चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया है. सोमवार देर रात्रि डिप्टी जेलर सरजीत सिंह शेखावत के चिकित्सालय जाकर जेल प्रहरीयों की कुशलक्षेम जानी.नानू राम(31) पुत्र बीरबल राम,मोटा राम(28)पुत्र पेमा राम,प्रवीण(30) पुत्र जयनारायण,चिमन लाल(23)पुत्र कैलाश चन्द्र,विवेक कुमार(26)पुत्र कालू राम और ओम सिंह(27)पुत्र छैलू राम का राजकीय चिकित्सालय में इलाज चल रहा है.


कुल 10 प्रहरियों में से 6 का स्वास्थ्य खराब


अनूपगढ़ उपकारागृह में कुल 10 प्रहरियों की ड्यूटी है जिसमें से 6 प्रहरियों का स्वास्थ्य खराब होने पर उन्हें राजकीय चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया है.डिप्टी जेलर सरजीत सिंह शेखावत ने बताया कि उप कारागृह में 240 बंदी विचाराधीन है और 10 जेल प्रहरीयों को उप कारागृह में लगाया गया है मगर 6 जेल प्रहरीयों का स्वास्थ्य खराब होने के कारण अब केवल चार प्रहरी ही भूखे रहकर अपनी ड्यूटी कर रहे हैं.


आंदोलन कर रहे जेल प्रहरियों ने बताया कि जब तक सरकार वेतन संबंधी विसंगति को दूर नहीं कर देती तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा.राजकीय चिकित्सालय में इलाज करवा रहे प्रहरियों ने बताया कि उन्हें जब भी हॉस्पिटल से डिस्चार्ज किया जाएगा उसके बाद वे भी अनशन पर बैठेंगे.


ये भी पढ़ें- मोदी कैबिनेट का विस्तार जल्द, राजस्थान से इन चेहरों को किया जाएगा शामिल ! चुनावों पर नजर