मोदी कैबिनेट का विस्तार जल्द, राजस्थान से इन चेहरों को किया जाएगा शामिल ! चुनावों पर नजर
Advertisement

मोदी कैबिनेट का विस्तार जल्द, राजस्थान से इन चेहरों को किया जाएगा शामिल ! चुनावों पर नजर

Modi cabinet and Rajasthan : राजस्थान में इस साल चुनाव है. अगले कुछ दिनों में केंद्र सरकार में मोदी कैबिनेट का विस्तार होने की संभावना है. उससे पहले राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक भी है. मौजूदा मंत्रियों गजेंद्र सिंह शेखावत, अर्जुनराम मेघवाल, कैलाश चौधरी के अलावा मौजूदा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया के भविष्य पर फैसला होगा तो वहीं कुछ नए चेहरे शामिल होंगे.

मोदी कैबिनेट का विस्तार जल्द, राजस्थान से इन चेहरों को किया जाएगा शामिल ! चुनावों पर नजर

Modi cabinet reshuffle 2023 : मोदी सरकार के इस कार्यकाल में मंत्रिपरिषद का आखिरी विस्तार होने जा रहा है. इस साल के आखिर में राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ में चुनाव है तो उससे पहले कर्नाटक जैसे राज्यों में भी चुनाव है. ऐसे में माना जा रहा है कि चुनावी राज्यों से सरकार में हिस्सेदारी बढ़ेगी. दिल्ली में 16 और 17 जनवरी को राष्ट्रीय कार्यकारिणी है. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का कार्यकाल 23 जनवरी को पूरा हो रहा है. तो वहीं उसके बाद बजट सत्र भी शुरु होगा. ऐसे में माना जा रहा है कि 18 से 25 जनवरी के बीच टीम मोदी में विस्तार हो सकता है. 

भूपेंद्र यादव और सतीश पूनिया के नाम

बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में जेपी नड्डा की नई जिम्मेदारी पर भी फैसला होगा. अगर राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की जगह किसी और को बनाया जाता है. तो धर्मेंद्र प्रधान के साथ साथ राजस्थान से राज्यसभा सांसद भूपेंद्र यादव का नाम भी इस रेस में शामिल है. ऐसे में राजस्थान कोटे से ये बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. जेपी नड्डा के कार्यकाल को विस्तार दिया जाता है तो फिर प्रदेश अध्यक्षों पर फैसला होगा. जिस लिस्ट में राजस्थान से सतीश पूनिया का नाम भी होगा. किसी और को प्रदेश अध्यक्ष बनाकर चुनावी साल में आलाकमान दांव खेलता है. या सतीश पूनिया के कार्यकाल को ही विस्तार दिया जाता है.

ये भी पढ़ें- कौन है राजाराम मील जो हनुमान बेनीवाल के खिलाफ खोल रहे मोर्चा

मोदी कैबिनेट की रेस में ये चेहरे

राजस्थान में इस साल चुनाव है. पिछले दोनों लोकसभा चुनावों में बीजेपी ने यहां क्लिन स्वीप किया था. फिलहाल भूपेंद्र यादव राज्यसभा सदस्य के अलावा जोधपुर सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत, बाड़मेर जैसलमेर सांसद कैलाश चौधरी और बीकानेर सांसद अर्जुनराम मेघवाल टीम मोदी का हिस्सा है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अर्जुनराम मेघवाल प्रमोट कर कैबिनेट मंत्री बनाया जा सकता है. इसके अलावा पूर्वी राजस्थान में प्रभावशाली नेता किरोड़ीलाल मीणा को टीम में शामिल कर बीजेपी बड़ा दांव खेल सकती है. 

ये भी पढ़ें- किरोड़ीलाल मीणा को बीजेपी ने दी खुली छूट, पूर्वी राजस्थान में बड़ा दांव लगाने की तैयारी, ये है रणनीति

इसके अलावा उदयपुर सांसद अर्जुनलाल मीणा और बांसवाड़ा सांसद कनकमल कटारा भी इस दौड़ में शामिल है. इसके अलावा चूरू सांसद राहुल कस्वां औऱ चित्तौड़गढ़ सांसद सीपी जोशी को भी मोदी कैबिनेट की दौड़ में माना जा रहा है. इससे पहले जयपुर ग्रामीण, पाली और श्रीगंगानगर से सांसद मोदी कैबिनेट में रह चुके है.

Trending news