Raisingh Nagar, Sriganganagar News: राजस्थान के श्रीगंगानगर के रायसिंहनगर में आसमान से पड़ रही कड़ाके की सर्दी के बीच आंगनवाड़ी केंद्रों के संचालन को लेकर आज बुलाई गई आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की बैठक में पर्याप्त रूप से बैठने के लिए दरी तक की व्यवस्था नहीं की गई. मिनी सचिवालय की छत पर आयोजित इस बैठक में फर्श पर बैठाकर ही इस बैठक को संचालित किया गया. बड़ा सवाल यह भी है कि पर्याप्त रूप से महिला और बाल विकास विभाग के पास बजट होने के बावजूद दरी की व्यवस्था नहीं करना कहीं ना कहीं अधिकारियों और सुपरवाइजरों की कार्यशैली पर सवालियां निशान लगा रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं इस बैठक में सुपरवाइजरों के लिए बैठने के लिए प्राप्त रूप से कुर्सी की व्यवस्था तो नजर आई, लेकिन शहरी से ग्रामीण क्षेत्र से दूर-दराज ग्रामीण क्षेत्र से बैठक में भाग लेने आई आंगनवाड़ी कार्यकर्ता महिलाओं के लिए दरी व्यवस्था नहीं हो पाई. मिनी सचिवालय की छत पर हो रही इस बैठक में कुछ आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को दरी पर बिठाया गया, जबकि आधे से ज्यादा आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को फर्श पर बैठाया गया. 


यह भी पढ़ें - जोधपुर रेलवे स्टेशन में 32 लिफ्ट के साथ होंगी विश्वस्तरीय सुविधाएं, 474 करोड़ स्वीकृत


गौरतलब है कि आंगनवाड़ी केंद्रों के संचालन को लेकर विभिन्न प्रकार के दिशा-निर्देश महिला और बाल विकास विभाग द्वारा जारी किए गए हैं. इन्हीं निर्देशों की पालना को लेकर आज बैठक का आयोजन किया गया था. महिला और बाल विकास विभाग में सीडीपीओ का पद काफी समय से रिक्त चल रहा है. वर्तमान में अतिरिक्त तौर पर पदमपुर के महिला और बाल विकास अधिकारी को इस पद का कार्यभार दिया है, लेकिन ऐसी बदहाल व्यवस्था संचालन को लेकर उनकी कोई मॉनिटरिंग नजर नहीं आ रही है.


Reporter: Kuldeep Goyal


खबरें और भी हैं...


एक्ट्रेस महालक्ष्मी ने पहला रिश्ता टूटने के बाद इनसे रचाई दूसरी शादी, बोली- मेरी लाइफ तो...


खाना खाकर खेत गए फोटोग्राफर का सुबह पेड़ से लटकता मिला शव, परिजनों को हत्या की आशंका


राजस्थान में ये किसानें के साथ मजाक या कागजी चूक? यदि सच है तो आगामी चुनाव में भारी पड़ सकती है ये गलती