Sri Ganga Nagar News: राजस्थान के श्रीगंगानगर की गजसिंहपुर पुलिस के हाथ एक बड़ी सफलता लगी है. पाकिस्तान से किसी हेरोइन की खेप भारतीय सीमा में आने की साजिश को नाकाम कर दिया. किसी बड़ी खेप की फिराक में ये तस्कर थे. इससे पहले ही पुलिस ने तस्करों के मंसूबों पर पानी फेर दिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एसपी गौरव यादव ने बताया कि ऑपरेशन सीमा संकल्प के अंतर्गत सीओ संजीव चौहान के निर्देश पर चल रही पुलिस और बीएसएफ की जी ब्रांच की संयुक्त नाकाबंदी के दौरान गजसिंहपुर पुलिस ने एक बॉर्डर के गांव की तरफ से आ रही एक काले रंग की स्विफ्ट कार को रुकवा कर तलाशी ली. 



वहीं, कार में बैठे तीन जनों के पास तीन हेरोइन के पैकेट पाएं जाने के बाद तीनों को पुलिस कार सहित थाने लेकर आई. इनके कब्जे से तीनों पैकेट में 2 किलो हेरोइन बरामद हुई. वहीं 2 तस्करों को गिरफ्तार किया गया.


एक नाबालिग किशोर को निरुद्ध किया गया. तस्करों के खिलाफ पुलिस ने NDPS एक्ट में मामला दर्ज कर जांच केसरीसिंहपुर थानाधिकारी को सुपुर्द किया है. वहीं, एसपी गौरव यादव ने पुलिस की इस बड़ी कार्रवाई में गजसिंहपुर पुलिस सराहना करते हुए की प्रेस कांफ्रेंस कर मामले का खुलासा किया. एसपी ने कहा कि हेरोइन के साथ पकड़े गए तीनों तस्कर पंजाब राज्य के तरनतारण के निवासी हैं. 


बता दें कि पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए आई हेरोइन की तीनों तस्कर सप्लाई लेने आए थे. पकड़ी गई हेरोइन की अंतर्राष्ट्रीय की किमत 10 से 12 करोड़ है और इस बड़ी कार्रवाई में कांस्टेबल गुलाब सिंह, कांस्टेबल पवन सहारण की अहम भूमिका रही. सीओ संजीव चौहान और गजसिंहपुर थानाधिकारी राकेश सांखला के नेतृत्व में पूरी कारवाई को अंजाम दिया गया.  करीब एक हफ्ते से इस तस्करी की भनक थी, जिस पर पुलिस पहले से ही सतर्क थी.  


यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक्टिव होगा नया पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिश


यह भी पढ़ेंः युवक की हत्या मामले में गुर्जर समाज के पंच पटेलों ने रोड जाम करने की दी चेतावनी