Sri Ganganagar, Anupgarh : अनूपगढ़ की समाज सेवी संस्था भारत विकास परिषद के द्वारा शहर में सदस्यता अभियान चलाया जा रहा है. सदस्यता अभियान के तहत शनिवार को समाजसेवी मांगीलाल जांगिड़ को भारत विकास परिषद में शामिल किया गया है. परिषद के अध्यक्ष विपिन चुघ ने जानकारी देते हुए बताया कि परिषद में समाजसेवियों को शामिल किया जा रहा है, ताकि परिषद के द्वारा क्षेत्र में और भी अधिक समाज सेवा के कार्य किए जा सकें.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- 8 नवंबर को जिंदगी में बड़ी उथल-पुथल मचाएगा साल का आखिरी चंद्र ग्रहण, जानें शांति उपाय


गौरतलब है कि समाजसेवी मांगीलाल जांगिड़ ने अनेक संस्थाओं से जुड़कर समाज सेवा के कार्य किए है. मांगीलाल जांगिड़ ने परिषद में शामिल होने पर परिषद के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया है. भारत विकास परिषद के सचिव रामकुमार लदोईया ने जानकारी देते हुए बताया कि आज भारत विकास परिषद के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की एक बैठक आयोजित हुई. इस बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि समाजसेवी मांगीलाल जांगिड़ को भारत विकास परिषद में शामिल किया जाए.


यह भी पढ़ें- युवक की रजाई में छिपकर बैठा था किंग कोबरा, गुदगुदी लगी तो चिल्लाते हुए भागा


परिषद के पर्यावरण प्रभारी संजय चौधरी ने जानकारी देते हुए बताया कि आज बैठक के दौरान समाजसेवी मांगीलाल जांगिड़ को परिषद का पटका और पगड़ी पहनाकर सम्मान और विधिवत परिषद में शामिल किया गया है. प्रांतीय पर्यावरण प्रभारी राजेंद्र गौड़ ने बताया कि मांगीलाल जांगिड़ के द्वारा पूर्व में भी परिषद का सहयोग किया जाता रहा है और आज परिषद के नियम और संविधान से उन्हें अवगत करवाया गया है और विधिवत रूप से परिषद में शामिल किया गया है.


बैठक के दौरान सर्वसम्मति से मांगीलाल जांगिड़ को परिषद में मीडिया प्रभारी नियुक्त किया गया है. कोषाध्यक्ष अनूप जैन ने बताया कि बैठक में परिषद के द्वारा आगामी दिनों में करवाए जाने वाले प्रकल्पों पर भी चर्चा की गई. उन्होंने बताया कि जनवरी माह में मकर सक्रांति के अवसर पर जरूरतमंद कन्याओं का विवाह करवाया जाएगा इसको लेकर भी बैठक में चर्चा की गई.


बैठक में ये रहे उपस्तिथ


अनूपगढ़ के वेयर हाउस के पास आयोजित बैठक में भारत विकास परिषद के अध्यक्ष विपिन चुघ, प्रांतीय पर्यावरण प्रभारी राजेंद्र गौड़,सचिव रामकुमार लदोईया, पर्यावरण प्रभारी संजय चौधरी, कोषाध्यक्ष अनूप जैन, रामप्रसाद शर्मा सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे.


Reporter- Kuldeep Goyal