Anupgarh, Sri-Ganganagar : अनूपगढ़ के टेक्नोटाइम निजी आईटीआई कॉलेज 5 पीजीएम के प्रशिक्षणार्थियों ने आईटीआई संचालक पर परीक्षा फार्म नहीं लेने का आरोप लगाते हुए उपखंड अधिकारी प्रियंका तलानिया को ज्ञापन सौंपकर धरना प्रदर्शन की चेतावनी दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लगभग दर्जन भर से अधिक प्रशिक्षणार्थियों ने ज्ञापन देते हुए लिखा कि वह सभी पांच पीजीएम में टेक्नोटाइम निजी आईटीआई में इलेक्ट्रीशियन ट्रेड में अध्ययनरत हैं. निजी आईटीआई में गुरुवार को परीक्षाफार्म जमा करवाने की अंतिम तारीख है. निजी आईटीआई के प्रिंसिपल द्वारा उनके फार्म जमा नहीं करवाए जा रहे हैं. उन्होंनें उपखंड अधिकारी प्रियंका तलानिया को कहा कि यदि गुरुवार को फार्म जमा नहीं हो पाए तो वह सभी परीक्षा से वंचित रह जाएंगे और उनका भविष्य खराब हो जाएगा.


उन्होंनें ज्ञापन में चेतावनी देते हुए लिखा कि अगर फार्म जमा नहीं हो पाए तो वह धरना प्रदर्शन करेंगे. आज गुरुवार को उपखण्ड कार्यालय में ज्ञापन देते समय मुकेश कुमार, गोपाल, अजेश कुमार, राजेश कुमार, बिंदा सोनू, अमरजीत, महेंद्र सहित अन्य उपस्तिथ रहे. प्रशिक्षणार्थियों ने बताया कि आज सुबह से सभी प्रशिक्षणार्थी निजी आईटीआई के संचालक से परीक्षा फार्म जमा करने की गुहार लगा रहे हैं मगर उनके द्वारा परीक्षा फार्म जमा नहीं किया गया.


उपखंड अधिकारी प्रियंका तलानियां ने जानकारी देते हुए बताया कि निजी आईटीआई के संचालक को बुलाया गया है और संचालक से इस विषय में जानकारी ली गई है संचालक को निर्देशित किया गया है कि प्रशिक्षणार्थियों के परीक्षा फॉर्म जमा कर उनकी समस्या का निस्तारण किया जाए उक्त अधिकारी प्रियंका तलानिया ने जानकारी देते हुए बताया कि अगर इस मामले में निजी आईटीआई का संचालक दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई भी की जाएगी. उपखंड अधिकारी प्रियंका तलानिया ने प्रशिक्षणार्थियों को आश्वस्त किया है कि शीघ्र ही उनकी समस्या का समाधान करवाया जाएगा. गौरतलब है कि प्रशिक्षार्थियों ने निजी आईटीआई संचालक पर परीक्षाओं में नकल करवाने के लिए रूपए मांगने का आरोप मौखिक रूप से लगाया है,उन्होंनें कहा कि उन पर दबाव बनाया जा रहा है कि परीक्षा फार्म के साथ नकल करवाने की राशि भी जमा करवानी होगी. लेकिन वह नकल नहीं करना चाहते है. हालांकि इस संबंध में ज्ञापन में लिखित में नहीं दिया गया.


Reporter- Kuldeep Goyal


ये भी पढ़े..


धरियावद में घटिया निर्माण को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन, VDO पर लगाए गंभीर आरोप


 हेड कॉन्स्टेबल ने बूढ़ी अम्मा को मारी लात, खून खौला देंगी ये तस्वीरें, कहेंगे- जेल में डालो इसे