Sachin Pilot : सचिन पायलट टोंक से विधायक है. इधर AIMIM के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी 19 फरवरी को टोंक में बड़ी जनसभा करने वाले है. यहां वो लोगों के साथ नमाज़ भी अदा करेंगे. पार्टी की ओर से स्टेट कन्वीनर जमीन कुरैशी ने कहा कि हम उन सीटों पर नजर रखे हुए है जहां पार्टी को चुनाव लड़ना है. राजस्थान में हमारे एक लाख से ज्यादा एक्टिव कार्यकर्ता है. औवैसी दो दिन के राजस्थान दौरे पर आ रहे है. 18 और 19 फरवरी के दौरे में वो पूर्वी राजस्थान में कई जगह समर्थकों को संबोधित करेंगे.


टोंक में सचिन पायलट की घेराबंदी


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजस्थान में टोंक मुस्लिम बहुल विधानसभा सीट मानी जाती है. आजादी के समय टोंक मुस्लिम रियासत थी. विधानसभा चुनाव 2018 के समय सचिन पायलट को जब टोंक से चुनावी मैदान में उतारा तो बीजेपी की तरफ से वसुंधरा राजे के करीबी यूनुस खान को यहां टिकट दिया गया. तब भी ये कयास लगाए गए कि पायलट मुश्किल में फंस गए है. मुस्लिम बहुल सीट पर उनका दावा फंस सकता है. हालांकि वो चुनाव जीतने में कामयाब रहे थे. कहा गया कि बड़ी तादात में मुस्लिम वोटर ने पायलट का साथ दिया था. ऐसे में इस बार अगर ओवैसी पायलट के गढ़ में सेंध लगाने में कामयाब होते है. तो फिर 2023 में पायलट के लिए विधानसभा पहुंचना भी चुनौतीपूर्ण हो सकता है. 


ये भी पढ़ें- अशोक गहलोत सरकार कब देगी 1 करोड़ मुफ्त स्मार्टफोन, विधानसभा में दिया जवाब


राजस्थान में असदुद्दीन ओवैसी इस बार के चुनाव में पूरी ताकत लगाने की तैयारी में है. पार्टी का दावा है कि वो प्रदेश की 30 से 40 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. औवैसी भी अपने इस दौरे में पहले भरतपुर के कामां जाएंगे. उसके बाद जयपुर पहुंचेंगे. अगले दिन टोंक में जनसभा को संबोधित करेंगे. ओवैसी की सचिन पायलट के गढ़ में हो रही बड़ी सभा सियासी गलियारों में चर्चाओं का विषय बनी हुई है.


ये भी पढ़ें- किरोड़ीलाल मीणा और सतीश पूनिया में दुश्मनी की ये है असली वजह, 10 साल पुराना किस्सा